ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

सुशांत सुसाइड मामला: रिया चक्रवर्ती ने शेयर की दो तस्वीरें…”मेरे पास सुशांत की केवल यही प्रॉपर्टी है”

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को अभ‍िनेत्री रिया चक्रवर्ती से 8 घंटे तक पूछताछ की लेकिन सूत्रों के अनुसार इस पूछताछ में कुछ खास बातें सामने नहीं आईं. अब शनिवार को रिया ने एक फोटो जारी करते हुए कहा कि सुशांत की यही एक मात्र प्रॉपर्टी मेरे पास है.
फोटो के साथ मीडिया को भेजे संदेश में रिया ने कहा, ‘सुशांत की यही एक मात्र प्रॉपर्टी मेरे पास है.’ तस्वीर पानी की एक बोतल की है जो 2019 में आई सुशांत की फिल्म छिछोरे के मर्चेंडाइज लाईन का हिस्सा था.
28 वर्षीय रिया चक्रवर्ती ने अपने वकील सतीश मानंश‍िंदे के जरिए एक नोट भी जारी किया जो कि उनके अनुसार सुशांत सिंह राजपूत ने उनकी नोटबुक में लिखा था. इस नोट में सुशांत ने अपने जीवन में सात चीजों के लिए उनका आभार व्यक्त किया था.

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिया चक्रवर्ती (फाइल फोटो)

नोट में अंग्रेजी में लिखा है, “I am grateful for my life. I am grateful for Lillu in my life. I am grateful for Bebu in my life. I am grateful for Sir in my life. I am grateful for Ma’am in my life. I am grateful for Fudge in my life. I am grateful for all the love in my life.”

रिया के अनुसार यह सुशांत सिंह राजपूत की हैंडराइटिंग है…लिल्लू शोविक (रिया चक्रवर्ती का भाई) है, बेबू मैं हू, सर मेरे पिता हैं, मैम मेरी मां हैं और फज सुशांत का कुत्ता है. हालांकि रिया ने यह नहीं बताया कि यह नोट कब ल‍िखा गया.

बता दें कि पटना में दर्ज एफआईआर में सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने शोविक चक्रवर्ती को भी आरोपी बनाया है और प्रवर्तन निदेशालय तथा सीबीआई इसकी भी जांच कर रहे हैं.

सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती और रिया की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से प्रवर्तन निदेशालय के मुंबई कार्यालय में अलग-अलग कमरों में आठ घंटे से अधिक पूछताछ की गई थी. रिया चक्रवर्ती को अगले हफ्ते आगे की पूछताछ के लिए फिर से बुलाया जा सकता है.
रिया पर आरोप है कि उनकी व उनके परिवार की सुशांत सिंह राजपूत की मौत में भूमिका है और साथ ही आरोप है कि रिया ने सुशांत के खातों से पैसे ट्रांसफर किए और उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया.

मुंबई पुलिस के मुताबिक, सुशांत ने 14 जून को आत्महत्या कर ली थी. ईडी ने इस मामले में सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया है. पिठानी को शनिवार को पेश होना था. पिठानी एक आईटी पेशेवर है जो सुशांत के साथ उनके कमरे में रह चुके हैं. बताया जा रहा है कि पिठानी इस समय मुंबई से बाहर है. हालांकि वह मुंबई पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज करा चुके हैं.
प्रवर्तन निदेशालय ने 15 करोड़ रुपये के संदिग्ध लेनदेन को लेकर मनी लॉन्डरिंग का मामला दर्ज किया था और रिया चक्रवर्ती व अन्य के ख‍िलाफ जांच कर रही है. जांच एजेंसी ने सुशांत सिंह राजपूत के परिवार द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के आधार पर मामला दर्ज किया था.
फिलहाल तीन एजेंसियां- मुंबई पुलिस, सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सुशांत सिंह राजपूत की मौत और उससे जुड़ी घटनाओं की जांच कर रही हैं.