ब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

सूरत के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल पर लगी आग, 20 विद्यार्थियों की मौत

जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से कूदे लोग…

सूरत, शहर के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में आग लगने से 20 लोगों की मौत हो गई। इमारत की दूसरी मंजिल पर आग लगी थी। इसका कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने के बाद चौथी मंजिल पर मौजूद लोगों ने छलांग लगा दी। इनमें ज्यादातर स्टूडेंट्स थे, जो डिजाइनिंग इंस्टिट्यूट में पढ़ रहे थे। इमारत में अभी भी 10 से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं।
स्थानीय लोगों का आरोप है कि दमकल की गाड़ियां मौके पर काफी देर से पहुंचीं। हादसे के बाद फुटेज भी सामने आया, जिसमें लोग चौथी मंजिल से छलांग लगाते नजर आ रहे हैं।

बिल्डिंग में मौजूद थे 50 से ज्यादा छात्र
मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की 18 गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त बिल्डिंग में 50 से ज्यादा बच्चे और टीचर मौजूद थे। स्थानीय लोगों और प्रशासन का कहना है कि ज्यादातर छात्रों की मौत घबराहट में बिल्डिंग से छलांग लगाने की वजह से हुई है।

सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश कुमार मिश्रा ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। फिलहाल आग लगने की वजह साफ नहीं है। गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक CM विजय रुपाणी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने घटना में जान गंवाने वाले हर छात्र के परिवार को 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया है।

घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दु:ख
इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, सूरत में आग की घटना से बेहद व्यथित हूं। मृतकों के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। मैंने गुजरात सरकार और स्थानीय प्रशासन से प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद देने के लिए कहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, सूरत (गुजरात) में हुए इस हादसे की खबर से बहुत दुःख पहुंचा है। पीड़ित परिवारों के प्रति मैं गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हू।