ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

‘सैराट’ की अभिनेत्री ने 82% नंबरों से पास की 12वीं, स्कूल में लगाई गई थी अतिरिक्त सुरक्षा

मुंबई, सुपरहिट मराठी फिल्म ‘सैराट’ फेम रिंकू राजगुरु ने 12वीं की परीक्षा 82 फीसदी नंबरों से पास की है। मंगलवार को महाराष्ट्र बोर्ड के जारी रिजल्ट में रिंकू के सबसे ज्यादा नंबर ज्योग्राफी में आए। वहीं, इंग्लिश में उन्हें 54, मराठी में 86, पॉलिटिकल साइंस में 83, इकोनॉमिक्स में 77 और एन्वायरमेंट एजुकेशन में 49 नंबर मिले हैं। रिंकू ने 66.40 प्रतिशत नंबर के साथ 10वीं पास की थी।

एग्जाम के लिए मिली थी अतरिक्त सुरक्षा
रिंकू राजगुरु ने तेम्भुर्नी कॉलेज से 12वीं की परीक्षा दी थी। उन्होंने एग्जाम देने से पहले पुलिस सुरक्षा की मांग की थी। कॉलेज प्रशासन ने आशंका जताई थी कि रिंकू के फैन्स की वजह से उन्हें परेशानी हो सकती है। कॉलेज की ओर से मांग की गई कि जब रिंकू परीक्षा देने आएं तो अतिरिक्त पुलिस बल वहां तैनात किया जाए। इसके बाद एग्जाम के दौरान पुलिस ने उन्हें सुरक्षा कवर दिया था।

‘सैराट’ की रिलीज के बाद छोड़ना पड़ा था स्कूल
जब रिंकू राजगुरु की डेब्यू फिल्म ‘सैराट’ रिलीज हुई थी, तब उन्होंने 10वीं का एग्जाम पास किया था। लेकिन, फिल्म रिलीज के बाद रिंकू की लोकप्रियता इतनी बढ़ी कि वे जहां जाती थीं, फैन्स की भीड़ उन्हें घेर लेती थी। इस वजह से उन्हें स्कूल छोड़ना पड़ा था।

4 करोड़ में बनी फिल्म ने की थी 100 करोड़ की कमाई…!
नागराज मंजुले के डायरेक्शन में बनी ‘सैराट’ का बजट करीब 4 करोड़ रुपए था, जबकि बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी। खास बात यह है कि फिल्म सिर्फ मराठी भाषा में रिलीज की गई थी। फिल्म की सफलता के बाद इसे हिंदी में ‘धड़क’ नाम से बनाया गया, जिससे जाह्नवी कपूर ने बॉलीवुड डेब्यू किया। ‘सैराट’ एक गरीब दलित लड़के और एक ऊंची जाति की लड़की की प्रेम कहानी थी। इस फिल्म ने रिंकू को रातों रात स्टार बना दिया था। तब वे महज 15 साल की थीं।