दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

सोनिया गांधी के बाद प्रियंका गांधी भी हुईं कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटीन

नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के महासचिव के सी वेणुगोपाल के बाद अब प्रियंका गांधी वा़ड्रा भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गयी हैं। प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा, जांच में कोविड-19 से संक्रमित होने का पता चला है। संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए मैंने खुद को अपने घर पर ही पृथकवास में कर लिया है।
प्रियंका गांधी ने कहा है कि मैं उन सभी लोगों से जरूरी सावधानियां बरतने का आग्रह करती हूं जो मेरे संपर्क में आये हैं।

इससे एक दिन पहले ही सोनिया गांधी और के सी वेणुगोपाल के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी सामने आयी थी।
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुरूवार को कहा था कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, हालांकि, वह आठ जून को नेशनल हेराल्ड मामले से संबंधित धनशोधन के आरोपों की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होंगी।

13 जून को ईडी ने राहुल को पूछताछ के लिए भेजा समन
बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल से सांसद राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय ने नया समन भेजा है। ये समन नेशनल हेराल्ड केस से जुड़ा है। राहुल गांधी को ईडी ने पूछताछ के लिए अब 13 जून को बुलाया गया है।
दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पहले राहुल गांधी को इस मामले में पूछताछ के लिए 2 जून को हाजिर होने को कहा था, लेकिन वह पेश नहीं हो पाए। क्योंकि राहुल गांधी इन दिनों विदेश यात्रा पर हैं। लिहाजा उन्होंने पेश होने के लिए कोर्ट से आगे की तारीख मांगी थी। इसके बाद ईडी की ओर से राहुल गांधी को नया समन भेजकर आगे की तारीख दी गई है। इसी मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है।

आखिर क्या है पूरा मामला?
नेशनल हेराल्ड केस की बात करें तो ये मामला 2012 में चर्चा में आया था। उस दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्रायल कोर्ट में एक याचिका दायर की थी। इस याचिका में उन्होंने आरोप लगाया था कि, कुछ कांग्रेसी नेताओं ने गलत तरीके से यंग इंडियन लिमिटेड का गठन किया और इसके जरिए एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) का अधिग्रहण किया है।
उन्होंने आरोप लगाया कि एजीएल की कांग्रेस ने 90 करोड़ रुपए का लोन दिया और बाद में इस लोन की उगाही की जिम्मेदारी यंग इंडिया को सौंपी गई। यंग इंडिया ने लोन ना भर पाने की चलते एजीएल को 50 लाख रुपए में खरीद लिया।
इन्हीं गड़बड़ियों और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी कांग्रेस के दो बड़े नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ करेगी। क्योंकि यंग इंडिया में इन दिनों नेताओं की 38-38 फीसदी हिस्सेदारी है।