अमरावतीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

हनुमान चालीसा विवाद: जेल से रिहा हुए राणा दंपती, पत्नी नवनीत राणा को अस्पताल में भर्ती देख भावुक हुए विधायक रवि राणा

मुंबई: अमरावती की सांसद नवनीत राणा को गुरूवार को भायखला जेल से रिहा होने के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। भाजपा नेता किरीट सोमैया उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे।
इस बीच, हनुमान चालीसा विवाद को लेकर जमानत पर रिहा हुए नवनीत राणा
के विधायक पति रवि राणा लीलावती अस्पताल में भर्ती अपनी पत्नी सांसद नवनीत राणा से मिलकर भावुक हो गए। जमानत पर रिहा होने के बाद विधायक रवि राणा के पास लीलावती अस्पताल जाते समय ‘हनुमान चालीसा’ की एक प्रति दिखी।
बता दें कि सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को गुरुवार को जेल से रिहा कर दिया गया। बुधवार को उन्हें एक विशेष अदालत ने सशर्त जमानत दी थी। बुधवार को उनकी रिहाई इसलिए नहीं हो सकी कि आवश्यक दस्तावेज समय पर उन जेलों में नहीं पहुंच सके थे, जहां वे बंद थे।

क्या है पूरा मामला?
सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करने की घोषणा की थी। लेकिन राणा दंपती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित मुंबई यात्रा के कारण अपना कार्यक्रम स्थगित कर दिया था, परन्तु पुलिस ने इससे पहले ही राणा दंपती को 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया। बाद में उन पर राजद्रोह की धारा लगा दी गई थी।
एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को लोकसभा सदस्य नवनीत राणा दक्षिण मुंबई की भायखला महिला जेल से दोपहर करीब दो बजे बाहर आईं। इसके बाद वह पुलिस सुरक्षा में बांद्रा के लिए रवाना हो गईं। नवनीत राणा के वकील ने बताया कि अस्वस्थता की वजह से उन्हें जांच के लिए निजी अस्पताल ले जाया जाएगा। उनका रक्तचाप बढ़ गया था। इसके साथ ही वह स्पांडलाइटिस से भी पीडि़त हैं। डॉ आगे के इलाज के बारे में फैसला करेंगे। सांसद के पति और विधायक रवि राणा को भी शाम करीब चार बजे नवी मुंबई की तलोजा जेल से रिहा कर दिया गया। उन्होंने कहा कि तलोजा जेल के बाहर भारी सुरक्षा तैनात की गई है। गौरतलब है कि मुंबई की विशेष अदालत ने राणा दंपती को सशर्त जमानत दी है।