ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

हनुमान चालीसा विवाद: राणा दम्पति को नहीं मिली जमानत, अब 4 मई को आएगा फैसला

मुंबई: मुंबई सेशन कोर्ट ने सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब कोर्ट बुधवार को जमानत पर फैसला सुनाएगी। इससे पहले आज सेशन कोर्ट में नवनीत राणा की जमानत को लेकर सुनवाई हुई। कोर्ट ने जमानत याचिका पर दलीलें पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। माना जा रहा था कि सोमवार को जमानत पर फैसला आएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सांसद नवनीत राणा और पति रवि राणा को अभी जेल में रहना होगा।
इसी बीच नवनीत राणा के वकील ने भायखला जेल के सुपरिटेंडेंट को एक पत्र भी लिखा है। पत्र में यह बताया गया है कि नवनीत राणा को स्पॉन्डिलाइटिस की समस्या है और जेल में लगातार फर्श पर बैठने और लेटने की वजह से उन्हें और भी ज्यादा दिक्कत हो रही है। इसके मद्देनजर राणा को 27 अप्रैल के दिन मुंबई के जेजे अस्पताल भी ले जाया गया था। जेजे अस्पताल के डॉक्टरों ने खासतौर पर यह लिखकर दिया था कि उनका सिटी स्कैन करना जरूरी है, ताकि यह पता चल सके कि स्पॉन्डिलाइटिस की समस्या कितनी गंभीर है। हालांकि, डॉक्टरों की इस सलाह पर भी संबंधित अथॉरिटी ने कोई एक्शन नहीं लिया। ऐसी सूरत में यह तय कर पाना काफी मुश्किल है कि मरीज को कौन सी दवा देनी चाहिए या कौन से नहीं?
पत्र में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि उन्होंने संबंधित अथॉरिटी से इस बाबत निवेदन भी किया लेकिन उनके निवेदन को स्वीकार नहीं किया गया। राणा के वकील का कहना है कि अगर उनके क्लाइंट की समस्या और भी बढ़ती है या उन्हें कुछ और तकलीफ होती है तो इसका जिम्मेदार जेल प्रशासन होगा। बताते चलें कि नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को शांति भंग मामले में गिरफ्तार किया गया है।