ब्रेकिंग न्यूज़हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश: कुल्लू की सैंज घाटी में सड़क से नीचे गिरी निजी बस, स्कूली बच्चों समेत 16 की मौत!

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में सोमवार अल-सुबह सवारियों से भरी एक बस खायी में गिर गई। इस दर्दनाक हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है, और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं।

प्राथमिक जानकारी के अनुसार, बस में 45 से अधिक लोग सवार थे। बस में कुछ स्कूली बच्चे भी सवार थे। जिसमें कई बच्चों की भी मौत हुई है। हादसे की सूचना मिलने के बाद राहत और बचाव अभियान शुरू किया गया। घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया। गंभीर रूप से घायल लोगों को बड़े अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।
यह हादसा सोमवार सुबह करीब आठ बजे कुल्लू के सैंज इलाके में हुआ। इस इलाके में दो दिन से भारी बरसात हो रही है, जिसके चलते सड़क पर पहाड़ का मलबा गिर रहा है। सड़क पर मलबा गिरा था और ड्राइवर बस को साइड से निकाल रहा था। इसी दौरान बस सड़क से नीचे जाकर दूसरी सड़क पर जा गिरी। प्रशासन ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। हादसा जिस जगह हुआ वह दुर्गम इलाका है। हादसा काफी ऊपर से होने के कारण बस के परखच्चे उड़ गए।

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या
कुल्लू के डीसीपी आशुतोष गर्ग ने कहा कि कुल्लू जिले के नियोली-शानशेर मार्ग पर सैंज घाटी के जांगला इलाके में एक निजी बस चट्टान से गिर गई। घायलों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया। कुल्लू की टीमें मौके पर पहुंचीं और राहत व बचाव अभियान चलाया गया। बस कुल्लू के सैंज घाटी के नियोली-शानशेर रोड से होते हुए सैंज जा रही थी। हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

पीएम मोदी ने की घायलों के जल्द ठीक होने की कामना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है। उन्होंने ट्वीट किया- ‘हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हृदय विदारक बस हादसा हुआ है। इस दु:खद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं’। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।

CM जयराम ठाकुर ने जताया दुख
हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने सड़क हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया- ‘कुल्लू की सैंज घाटी में एक निजी बस के हादसे का दुखद समाचार मिला। पूरा प्रशासन मौके पर मौजूद है। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। ईश्वर इस घटना में दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और शोकग्रस्त परिजनों को संबल प्रदान करें। ईश्वर से कामना करता हूं कि कम से कम लोग हताहत हुए हों’।