ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

2023 के अंत तक पूरा हो जाएगा बालासाहेब ठाकरे का स्मारक: उद्धव

मुंबई: मुंबई में शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के स्मारक का निर्माण 2023 के अंत तक पूरा हो जाएगा, उनके बेटे और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को ये बात कही। ये स्मारक मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में महापौर के बंगले में बन रहा है।
उद्धव ठाकरे ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि 58 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा, पहला चरण मई तक पूरा हो जाएगा और पूरी परियोजना 2023 के अंत तक पूरी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि शिवसेना का इतिहास और बाल ठाकरे के भाषण स्मारक के मुख्य आकर्षण होंगे।
शिवसेना के बागी नेता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर कटाक्ष करते हुए, उद्धव ने यह भी कहा कि स्मारक में ‘केवल शिवसेना के मुख्यमंत्री होंगे, नकली वाले नहीं’।
गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार को गिरा कर इस साल जून में 39 अन्य विधायकों के साथ पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह करके बीजेपी के साथ सरकार बना ली है।
पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने चुटकी लेते हुए कहा, कौन जानता है, जब तक परियोजना पूरी हो जाती है, तब तक स्मारक पर शिवसेना के प्रधानमंत्री की तस्वीर हो सकती है। वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता सुभाष देसाई ने कहा कि स्मारक राज्य सरकार की परियोजना है और इसे सरकार से आवश्यक धन मिल रहा है।