उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

UP: कोरोना से जान गंवाने वाले मृत पत्रकारों के आश्रितों को यूपी सरकार देगी 10 लाख की मदद

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के कारण अकाल मृत्यु का शिकार हुये पत्रकारों के आश्रितों को दस-दस लाख रूपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार मृत्युजंय कुमार ने यह जानकारी ट्विटर पर साझा की। उन्होंने लिखा- ‘हिंदी पत्रकारिता दिवस’ पर सीएम योगी ने कोरोना के शिकार दिवंगत पत्रकारों के परिवारों के लिए 10 लाख की आर्थिक सहायता के निर्देश दिए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोरोना प्रबंधन को लेकर टीम-9 की नियमित बैठक में योगी ने यह निर्देश जारी किये।
गौरतलब है कि कोरोना की घातक दूसरी लहर में लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में बड़ी संख्या में पत्रकारों ने कोरोना संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा दी थी। पत्रकारों की एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से मृतक पत्रकारों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने की गुजारिश की थी।
पत्रकारिता दिवस के मौके पर सीएम योगी के इस फैसले की सराहना करते हुए हुये मान्यता प्राप्त संवादाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी, महासचिव शिवशरन सिंह और संयुक्त सचिव विजय त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के शिकार पत्रकारों की सूची उन्होंने शासन को सौंप दी थी जबकि कुछ लोगों के दस्तावेजों को जल्द सौंप दिया जायेगा।