महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले रेजिडेंट डॉक्टरों को उद्धव सरकार का बड़ा तोहफा, मिलेगा 1.21 लाख रुपये का इंसेंटिव!

मुंबई: कोरोना योद्धाओं का हौसला अफजाई करने के उद्देश्य से महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को बड़ी घोषणा की है. सरकार ने कहा है कि कोरोना काल में मरीजों की सेवा करने के लिए सभी सरकारी और म्यूनिसिपल मेडिकल कॉलेजों के रेसिडेंट डॉक्टरों को 1.25 लाख रुपये का इंसेंटिव दिया जाएगा.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उद्धव सरकार ने सभी सरकारी और म्यूनिसिपल मेडिकल कॉलेजों में कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रहे रेजीडेंट डॉक्टरों को नवरात्री पर बड़ा तोहफा देते हुए 1.21 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया है.
बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र देश में अव्वल रहा था. जब कोरोना संक्रमण पीक पर था, यहां सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे थे. इसके साथ ही देश में सबसे अधिक मौतें भी महाराष्ट्र में हुई है. हालांकि, वर्तमान में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले केरल में सामने आ रहे हैं.
वहीं, महाराष्ट्र में स्थिति पहले के मुकाबले काफी सुधरी है और राज्य में कोरोना मरीजों का ग्राफ लगातार गिर रहा है. इन सबके बीच, कोरोना संक्रमण की दर कम करने के लिए राज्य सरकार कोरोना निवारण टीका लगाने के लिए ‘मिशन कवच कुंडल अभियान’ शुरू करने जा रही है. इसके तहत 8 से 14 अक्टूबर के बीच प्रतिदिन 15 लाख लोगों को टीका लगाया जा रहा है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में रिकवरी रेट 97 प्रतिशत से ज्यादा है. जबकि, डेथ रेट 2 प्रतिशत के आसपास है.

बीते 24 घंटों में कोरोना के 19740 नए मामले
देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 19740 नए मामले सामने आये, एक दिन में 248 मरीजों की मौत हुई है.