उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

पुष्पक एक्सप्रेस में दरिंदगी: चलती ट्रेन की स्लीपर बोगी में 20 वर्षीय महिला के साथ गैंगरेप!

20 यात्रियों से की लूटपाट…आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

मुंबई: महाराष्ट्र में महिलाओं के साथ यौन अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. बीते दिनों में कई ऐसी वारदातें सामने आई हैं जिनमें लड़कियों-महिलाओं के साथ अपराधियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है.
ताजा मामला लखनऊ से मुंबई आने वाली पुष्पक एक्सप्रेस में घटी है. चलती ट्रेन में चोरों ने पहले लूटपाट की और फिर एक बीस वर्षीय

महिला यात्री के साथ कथित रूप से गैंगरेप को अंजाम दिया है. मामले का संज्ञान लेते हुए जीआरपी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और चार आरोपियों की तलाश में संभावित जगहों पर दबिश दी जा रही है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार, इगतपुरी से ट्रेन के भीतर अचानक 7 से 8 लोग चोरी के इरादे से घुस गए थे. घुसने के साथ पहले उन्होंने 15 से 20 यात्रियों से लूटपाट की और फिर उसके बाद ट्रेन में यात्रा कर रही एक 20 वर्षीय युवती के साथ कथित रूप से चलती ट्रेन में गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए.

इस घटना की जानकारी, जीआरपी को दी गई जिसके बाद जीआरपी ने चार संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है और चार लोगों की तलाश की जा रही है. घटना शुक्रवार की रात तकरीबन 8 बजे के आसपास स्लीपर कोच में हुई है.

घाट एरिया में हुआ गैंगरेप
जीआरपी के पुलिस कमिश्नर कैसर खालिद के अनुसार, जब ट्रेन घाट इलाके से गुजर रही थी. तब लुटेरों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. घाट पार करने के बाद ट्रेन कसारा रेलवे स्टेशन पहुंचने पर पीड़िता ने यात्रियों से मदद की गुहार लगाई.
मामले की गंभीरता को देखते हुए जीआरपी ने भी तुरंत एक्शन लिया. फिलहाल चार बदमाशों को हिरासत में लिया गया है. जबकि अन्य चार लोगों की तलाश में दबिश दी जा रही है. यह मामला जीआरपी और क्राइम ब्रांच की टीम मिलकर इन्वेस्टिगेट कर रही हैं.
पुलिस के मुताबिक, लुटेरों द्वारा लूटी गई तकरीबन 96 हज़ार 390 रुपए की संपत्ति जिनमें ज्यादातर मोबाइल फोन थे और 34 हज़ार 200 नकद बरामद किया गया है.

महिला सुरक्षा पर फिर लगा प्रश्न चिह्न?
इस घटना के बाद एक बार फिर से महिलाओं की सुरक्षा पर प्रश्न चिन्ह लग गया है. इसके पहले पुणे शहर में एक नाबालिग लड़की के साथ कई लोगों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था, जिसमें कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद मुंबई के साकीनाका इलाके में एक महिला के साथ दुष्कर्म और बर्बरता से की गई हत्या का मामला सामने आया था. इन घटनाओं ने मानवता को शर्मसार किया था और अब चलती ट्रेन में घटी इस घटना ने महिलाओं की सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है.