ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

Air India की फर्जी पायलट बन लगाया २७ लाख का चूना; हुई गिरफ्तार!

मुंबई: RCF पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में एक महिला को अपने पिता के सहकर्मी से २७ लाख रुपए ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसने अपने पिता के सहकर्मी के बेटे को पायलट ट्रेनिंग स्कूल में दाखिला और पायलट की नौकरी दिलाने का झांसा देकर २७ लाख रुपए का चूना लगाया है।

आरसीएफ पुलिस ठाणे के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक केदारी पवार ने बताया कि महिला खुद को एयर इंडिया का पायलट बताती थी और वर्दी पहनकर घूमती थी। उसने अपने माता-पिता से भी झूठ बोला था कि वो एयर इंडिया में पायलट है। उन्होंने बताया कि चेंबूर निवासी २३ वर्षीय शारदी शशिकांत पाई ने अपना बीएमएस पूरा कर लिया था और अपने माता-पिता से भी यह कहकर पैसे लिए थे कि वह पायलट प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में दाखिला ले रही है। पीड़ित प्रशांत म्हात्रे ने अपने बयान में कहा कि उनका बेटा अनिकेत पायलट कोर्स करना चाहता था। चूंकि पाई के पिता और म्हात्रे एक ही कंपनी में काम करते हैं, इसलिए पाई ने म्हात्रे को बताया था कि उनकी बेटी कोर्स कर रही है।

पुलिस के अनुसार, आरोपी महिला ने एयरलाइन के ईमेल पते पर भुगतान चालान भी जारी किया था। शिकायतकर्ता के बेटे ने विज्ञान विषय से 12वीं की परीक्षा पास की थी। उसे पता चला कि उसके सहकर्मी की बेटी एयर इंडिया में पायलट है। इसके बाद शिकायतकर्ता ने महिला से मुलाकात की, महिला ने उसे आश्वासन दिया कि वह उसके बेटे को पायलट का करियर बनाने में मदद करेगी। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने महिला के द्वारा दिए गए विभिन्न खातों में आरटीजीएस के माध्यम से २६.८१ लाख रुपए ट्रांसफर कर दिया था। लेकिन जब प्रवेश प्रक्रिया का काम आगे नहीं बढ़ा तो शिकायतकर्ता को संदेह हुआ और उसने पूछताछ शुरू की, तो उसे पता चला कि शारदी पायलट नहीं है। बल्कि पायलट की वर्दी पहनकर अपने माता-पिता को भी गुमराह कर रही थी है। जैसे ही पुलिस ने उसे बुलाया, वह पुलिस से बचने के लिए अंबरनाथ चली गई और बार-बार अपना मोबाइल नंबर बदलती रही, परन्तु पुलिस ने उसे उसके अंबरनाथ घर से गिरफ्तार कर लिया।