ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

Mumbai: एमडी ड्रग्स बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई पुलिस की मादक पदार्थ निरोधक शाखा (एएनसी) ने एमडी ड्रग्स की फैक्ट्री का भांडाफोड़ करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से अपराध शाखा ने 82 लाख से भी अधिक का माल जब्त किया है। आरोपी के बदलापुर स्थित फैक्ट्री पर छापेमारी की गई। मामले में गिरफ्तार एक आरोपी ने केमिस्ट्री में शिक्षण प्राप्त किया है। वहीं इस पूरे ड्रग्स फैक्ट्री को मैनेज करता था और वह एक कंपनी में प्रोडक्शन मैनेजर भी था।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, एएनसी के अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि मुंबई में बड़े पैमाने पर ड्रग्स का व्यवसाय चल रहा है। जिसके बाद पुलिस ने रात के समय गस्त करते हुए दो आरोपियों को मानखुर्द इलाके से गिरफ्तार किया। दोनों संदेहास्पद तरीके से घूम रहे थे तभी उन्हें रोककर पुलिस ने पूछताछ की और गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों के पास से पुलिस ने 106 ग्राम का एमडी ड्रग्स बरामद किया। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 21 लाख 60 हजार रुपए बताई गई। इसके बाद आगे की कड़ी की जांच करते हुए पुलिस ने तीसरे आरोपी को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ के बाद पता चला कि वह बदलापुर में कहीं ड्रग्स की फैक्ट्री बनाकर रखा है। वहीं से वह ड्रग्स बनाकर बाजार में सप्लाई करता है।
पुलिस ने ड्रग्स फैक्ट्री की खोजबीन की तब पता चला कि वह फैक्ट्री बदलापुर के वानंग इलाके में है। जहां छापेमारी की गई तब पता चला कि वहां एमडी ड्रग्स बनाया जाता है। यहां एमडी ड्रग्स बनाने के लिए चौथे आरोपी की मदद ली जाती थी। जिसने केमिस्ट्री में शिक्षा ग्रहण किया है और एक कंपनी में प्रोडक्शन मैनेजर के तौर पर काम करता है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की अधिक जांच करने में जुटी हुई है।