ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

आर्यन खान ड्रग्स केस: गवाह ने समीर वानखेड़े पर लगाया आठ करोड़ की वसूली का आरोप!

प्रभाकर के एफिडेविट पर एनसीबी ने तोड़ी चुप्पी, ’25 करोड़ की डील’ को बताया बेबुनियाद…

आर्यन खान ड्रग्स केस: गवाह ने समीर वानखेड़े पर लगाया आठ करोड़ की वसूली का आरोप!
आर्यन खान ड्रग्स केस: गवाह ने समीर वानखेड़े पर लगाया आठ करोड़ की वसूली का आरोप!

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स मामले में रोज खुलासे हो रहे हैं. कार्डेलिया क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी केस में अब एक नया मोड़ सामने आया है. ड्रग्स केस में गवाह प्रभाकर साईल ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर आठ करोड़ रुपये की वसूली के आरोप लगाए हैं. इस मुद्दे पर अब मुंबई एनसीबी ने स्पष्टीकरण जारी कर प्रभाकर की भूमिका पर सवाल उठाए हैं. साथ ही जोनल डायरेक्टर वानखेड़े ने इन आरोपों का खंडन किया है. समीर वानखड़े ने इस बारे में मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागरले को पत्र भी लिखा हैं.

कोर्ट के सामने रखनी चाहिए अपनी बात: एनसीबी
मुंबई रीजन के डिप्टी डायरेक्टर (DDG) जनरल मुथा अशोक जैन ने विस्तृत बयान जारी कर अपना पक्ष रखा. उन्होंने कहा, आर्यन खान ड्रग्स केस में गवाह प्रभाकर साईल का एक एफिडेविट सोशल मीडिया के जरिए मेरे संज्ञान में आया है. उस एफिडेविट में प्रभाकर ने आर्यन खान ड्रग्स केस वाले दिन यानी 2 अक्टूबर 2021 को अपनी गतिविधियों के बारे में जानकारी दी है. चूंकि वह इस मामले में गवाह है और अभी केस कोर्ट में पेंडिंग है. इसलिए उन्हें सोशल मीडिया के बजाय कोर्ट के सामने अपनी बातें रखनी चाहिए.
DDG अशोक जैन ने कहा, इस एफिडेविट में कुछ व्यक्तियों के खिलाफ कुछ आरोप हैं, जो प्रभाकर की ओर से कहा सुनी पर आधारित हैं. हमारे जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने इन आरोपों का स्पष्ट रूप से खंडन किया है. चूंकि एफिडेविट में लिखी बातें जांच से संबंधित हैं. इसलिए मैं इस हलफनामे को एनसीबी के डीजी को भेज रहा हूं और उनसे आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए अनुरोध कर रहा हूं.

आर्यन खान केस में गवाह है प्रभाकर साईल
बता दें कि प्रभाकर साईल आर्यन खान ड्रग्स केस में गवाह है. उसकी ओर से रविवार को कथित रूप से सोशल मीडिया पर एक एफिडेविट वायरल हुआ, जिसमें एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ आठ करोड़ रूपये की वसूली के आरोप लगाए गए हैं. प्रभाकर साईल 22 जुलाई 2021 से उस किरण गोस्वामी का बॉडीगार्ड है, जो रेव पार्टी में पकड़े गए आर्यन खान को लेकर एनसीबी ऑफिस जाता दिखाई दे रहा है.

एनसीबी अफसरों ने सादे कागज पर लिए हस्ताक्षर
वायरल हो रहे कथित एफिडेविट में प्रभाकर साईल ने आरोप लगाया है कि ‘मैं 2 अक्टूबर को किरण गोस्वामी के साथ ही था, जब एनसीबी ने रेव पार्टी पर रेड की थी. रात 10.30 बजे जब गोस्वामी के बुलाने पर मैं बोर्डिंग एरिया में पहुंचा. मैने एक केबिन में आर्यन खान और मुनमुन धमेचा को देखा. रात के 12.30 बजे किरण गोस्वामी एनसीबी अधिकारियों के साथ आर्यन खान को सफेद रंग की इंनोवा कार में लेकर एनसीबी ऑफिस आए.
प्रभाकर के मुताबिक, रात के 1 बजे किरण गोस्वामी ने मुझे एनसीबी ऑफिस के अंदर आने के लिए कहा. मुझसे कहा कि इस मामले में मुझे गवाह बनना है. जब मैं ऊपर गया तो समीर वानखेड़े के कहने पर एनसीबी के ही एक अधिकारी सालेकर ने 10 ब्लैंक पेपर्स पर मेरे साइन ले लिए. इसके बाद मेरे आधार कार्ड की डिटेल्स ली गई. थोड़ी देर के बाद एनसीबी ऑफिस से 500 मीटर की दूरी पर किरण गोस्वामी, सैम डिसूज़ा नाम के शख्स से मिला. इसके थोड़ी देर के बाद गोस्वामी अपनी सफेद रंग की इनोवा कार से निकला और उसके पीछे-पीछे सैम डिसूजा की कार आई. ये दोनों कार लोअर परेल के ब्रिज के पास रुकी. जब हम जा रहे थे, तब गोस्वामी फ़ोन पर लगातार सैम डीसूज़ा से बात कर रहा था. गोस्वामी ने कहा कि तुमने 25 करोड़ का बम डाल दिया है, अब इसे 18 करोड़ रुपये में फाइनल करो. हमें 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को भी देने हैं.

पैसों से भरे 2 बैग लाए गए: प्रभाकर
एफिडेविट में लगाए आरोपों के मुताबिक, इसके थोड़ी देर के बाद एक नीले रंग की मर्सिडीज कार आती है, जिसमें से पूजा डडलानी उतरती है. पूजा डडलानी, सैम डिसूज़ा और गोस्वामी मर्सिडीज़ कार में बैठकर बातें करने लग जाते है. इसके 15 मिनट के बाद सब निकल जाते है. फिर मैं और किरण गोस्वामी मंत्रालय के पास पहुंचते है. गोस्वामी किसी से बात करता है और फिर वाशी चला जाता है. वाशी जाने के बाद किरण गोस्वामी दोबारा से ताड़देव जाने के लिए कहता है और 50 लाख रुपये वहां से कलेक्ट करने के लिए कहता है. जहां 5102 नंबर की एक सफेद रंग की कार आती है, जिसमें पैसों से भरे 2 बैग निकलते है. उन्हें लेकर मैं वाशी जाता हूं और गोस्वामी को दे देता हूं.

कहीं मुझे भी गायब न कर दें एनसीबी अफसर
प्रभाकर साईल ने कथित रूप से आरोप लगाया है कि ‘अगली शाम किरण गोस्वामी मुझे वाशी बुलाता है, पैसों से भरे बैग्स देता है और इन्हें सैम डिसूज़ा को देने को कहता है. शाम को 6.15 पर सैम डिसूज़ा मुझे होटल ट्राइडेंट बुलाता है, जहां मैं पैसों से भरे बैग्स उसे दे देता हूं. किरण गोस्वामी अब गायब है और मुझे डर लग रहा है कि एनसीबी के जो लोग इसमें शामिल है, वो मुझे भी मार ना दें या गायब न कर दें.