क्रिकेट और स्पोर्टब्रेकिंग न्यूज़

बॉक्सिंग में नीतू गंघस और अमित पंघाल ने जीता गोल्ड, महिला हॉकी में भारत को ब्रॉन्ज

CWG 2022 Live: भारतीय बॉक्सर अमित पंघल ने कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीत लिया है. उन्होंने भारत को 15वां गोल्ड मेडल दिलाया. उनसे पहले बॉक्सर नीतू ने भी सोने का तमगा हासिल किया है. पंघल ने पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में पीला तमगा हासिल किया है. इससे पहले गोल्ड कोस्ट 2018 में उन्होंने सिल्वर मेडल जीता था. और अब अमित पंघल ने फाइनल मैच में इंग्लैंड के मैकडोनाल्ड को हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया हैं.


बता दें कि हरियाणा की बॉक्सर नीतू घंघास ने यह पदक भारत की झोली में डाला है. नीतू ने महिलाओं की मिनिममवेट कैटेगरी (45-48kg) के फाइनल मुकाबले में इंग्लिश बॉक्सर डैमी जेड रेज़तान को शिकस्त दी। नीतू ने यह मुकाबला एकतरफा अंदाज में जीता. पांचों जजों ने एक मत होकर नीतू को 5-0 से विजय घोषित किया.
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के 10वें दिन भारत की शुरुआत अच्छी रही. महिला हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया. महिला हॉकी में भारत ने न्यूजीलैंड को पेनल्टी शूटआउट में हराया. इस मुकाबले के फुल टाइम तक दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं. इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में भारत की बेटियों ने बाजी मार ली और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया.