ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

मुंबई: नायर अस्पताल के शतकोत्सव पर महाराष्ट्र सरकार की ओर से 100 करोड़ का तोहफा

मुंबई: महाराष्ट्र के लोकप्रिय CM उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना काल में अस्पताल ही मंदिर हैं और डॉक्टर ही देवता के रूप में अस्पतालों में लोगों को जीवनदान दे रहे हैं। मुख्यमंत्री ने नायर अस्पताल को 100 वर्ष पूरा होने पर 100 करोड़ रुपए का फंड दिए जाने की भी घोषणा की।
मुख्यमंत्री ठाकरे ने शनिवार को मुंबई के नायर अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि 100 साल पहले जब नायर अस्पताल की स्थापना की गई थी, उस समय लोग महामारी जनित रोग से पीड़ित थे और अब सौ साल बाद लोग कोरोना से पीड़ित हैं। इस अस्पताल ने उस समय भी लोगों की सेवा की और इस समय भी कोरोना संक्रमितों की सेवा में लगा हुआ है।
सीएम ने कहा कि अगले 100 वर्षों में यह अस्पताल इसी तरह सेवा में लगा रहे, इसके लिए अस्पताल को 100 करोड़ रुपए का फंड दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के समय लोग अपने संक्रमित रिश्तेदारों से भी बचने का प्रयास कर रहे थे, जबकि डॉक्टर अस्पतालों में अपने परिवार को छोड़कर इन संक्रमितों की सेवा में लगे रहे। उन्होंने कहा कि लोग मंदिर खोलने की बात कर रहे हैं, जबकि कोरोना में मंदिर बंद हो गए थे और मंदिरों की जगह अस्पतालों ने ले ली है।
इस अवसर पर पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे, मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर, बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल, नायर अस्पताल के प्रमुख डॉ. रमेश भारमल समेत कई अन्य लोग मौजूद थे।