चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: सायन-कोलीवाडा में तमिल से तमिल का मुकाबला…

मुंबई, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए २१ तारीख को चुनाव होने हैं जिसे लेकर हर तरफ चुनावी गतिविधियां तेज़ हो गई है।
मुंबई युवक कांग्रेस के अध्यक्ष और सायन-कोलीवाडा विधानसभा से युति के उम्मीदवार गणेश यादव का मुकाबला यहां से बीजेपी विधायक और बीजेपी-शिवसेना-आरपीआई महायुति प्रत्याशी कैप्टन तमिल सेल्वन से होने जा रहा है।
बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में कैप्टन तमिल सेल्वन को यहाँ से ४०, ८६९ मत मिले थे वहीँ उनके सामने शिवसेना प्रत्याशी मंगेश सातमकर को ३७,१३१ मत मिले। सेल्वन ३, ७३८ मतों से विजयी हुए थे।
गौरतलब है कि २०१४ के विधानसभा चुनाव में ऐन मौके पर बीजेपी शिवसेना का गठबंधन टूटने के कारण दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लडीं थीं।
इसी तरह कांग्रेस के विधायक जगन्नाथ शेट्टी २३,१०७ वोट लेकर तीसरे नंबर पर रहे। एनसीपी के उम्मीदवार प्रसाद लाड को ११, ७६९ वोट मिले थे।
राजनीतिक सूत्रों के अनुसार इस बार यहां का चुनावी मुकाबला बड़ा ही दिलचस्प होने वाला हैं। कांग्रेस ने इस सीट के प्रबल दावेदार व मनपा में विरोधी पक्ष नेता रवि राजा को टिकट न देकर तमिल से तमिल को लड़ाने का दावं खेला है।
सूत्रों की माने तो सेल्वन अपने काम के बल पर मतदाताओं से वोट मांग सकते हैं, वहीँ गणेश यादव अपने कुशल व्यवहार तथा युवा वर्ग के माध्यम से हर वर्गों में अपनी पैठ बनाते नज़र आ रहे है, जिससे सेल्वन को कड़ी शिकस्त दी जा सके। अब यह देखना सबसे दिलचस्प होगा कि यहां के मतदाता किसे अपना सारथी बनाते हैं। जिसके लिए आपको २४ अक्टूबर तक इन्तजार करना होगा।

कैप्टन तमिल सेल्वन ने भरा नामांकन: कैप्टन तमिल सेल्वन ने आज सायन म्युनिसिपल स्कूल में मतदान अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया। वहीँ गणेश यादव कल अपना नामांकन दाखिल करेंगे।