चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्यसातारा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: सतारा में PM मोदी बोले- एनसीपी कांग्रेस की राजनीतिक सोच- ‘बांटो और मलाई खाओ’

मुंबई, महाराष्ट्र चुनाव से पहले प्रदेश के सतारा में रैली करने पहुंचे पीएम मोदी ने यहां पर एनसीपी और कांग्रेस पार्टी के गठबंधन की आलोचना करते हुए कहा कि दोनों ही दलों के भीतर आपसी मतभेद हैं और ऐसा गठबंधन बिना एकजुट हुए महाराष्ट्र का भला कैसे कर सकता है। पीएम ने महाराष्ट्र की पूर्ववर्ती सरकारों की आलोचना करते हुए कहा कि एनसीपी और कांग्रेस का एक ही लक्ष्य है कि समाज को बांटो और मलाई खाओ।
अपनी सरकार की उपलब्धियों पर बात करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्र रक्षा, राष्ट्र के एकीकरण के लिए महायुती की सरकार ने ऐसे फैसले लिए हैं, जिनके लिए पहले हिम्मत नहीं दिखाई गई थी। लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि आज महाराष्ट्र में जो हमारे विरोध में खड़े हैं, उन्होंने राष्ट्ररक्षा के लिए उठाए गए हर कदम का विरोध किया। बीते 5 वर्षों में हमारी सरकार ने भारत की सेना को दुनिया की ताकतवर सेनाओं की श्रेणी में खड़ा कर दिया है।

एनसीपी और कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए पीएम ने कहा कि इन दोनों दलों की राजनीति का एक आधार है, बांटो और मलाई खाओ। कांग्रेस और NCP के दलों के भीतर आपसी दंगल है और दोनों दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच जोर आजमाइश चल रहा है। दोनों पार्टियां एक-दूसरों को हैसियत दिखाने के लिए बिसात बिछा रहे हैं। जहां कार्यकर्ताओं में, गठबंधन में ही बंटवारा है वो महाराष्ट्र को एकजुट भला कैसे कर सकते हैं। ये संस्कार छत्रपति शिवाजी के बिलकुल नहीं हैं। उन्होंने तो समभाव और सद्भाव से राष्ट्र सेवा का मार्ग दिखाया है।

शिवाजी के संस्कार के अनुसार किया काम
अपनी सरकार की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास इसे हमने शासन का महामंत्र बनाया है और यह सुनिश्चित किया है कि इसमें सबकी भागीदारी हो। केंद्र और राज्य ने हजारों करोड़ के प्रॉजेक्ट यहां पर दिए हैं। पहले विकास के नाम पर यहां क्या होता था वह सभी को पता है। पिछले 5 वर्षों से महायुती की सरकार ने केंद्र और महाराष्ट्र में शिवाजी महाराज के संस्कारों के अनुसार ही काम किया है। इस दौरान हमने राष्ट्ररक्षा और राष्ट्रवाद को हमने प्राथमिकता दी है।

शेतकरी समाज के नाम पर कई ने नेतागिरी चमकाई
पीएम ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा, मैं पानी का उदाहरण देता हूं, जिसके लिए ये क्षेत्र तरसता रहा है। 90 के दशक में जब महायुति की सरकार थी तो बांध के प्रॉजेक्ट स्वीकृत किए गए थे, लेकिन बाद में ये प्रॉजेक्ट फाइल दब गईं। 2014 में बीजेपी की सरकार आने के बाद इन फाइलों को खोला गया और सिंचाई की कई योजनाएं दोबारा शुरू की गईं। महाराष्ट्र के मेहनती शेतकरी समाज के नाम पर बात और वादे बहुत हुए, कई ने उनके नाम पर नेतागिरी चमकाई। लेकिन उनके लिए काम केवल बीजेपी की गठबंधन सरकार ने किया।

तोड़ें दोनों प्रत्याशियों की जीत के अंतर का रेकॉर्ड
लोगों से अपने बूथ पर भारी मतदान करने की अपील करते हुए पीएम ने कहा कि मैं आपसे अनुरोधपूर्वक कहना चाहता हूं कि शिवेंद्र जी और उदयन राजे जी अब तक जितने वोटों से जीते हैं, इस बार चुनाव में उनकी ही जीत का रेकॉर्ड टूट जाना चाहिए। मुझे विश्वास है कि इस बार पुरुषों से अधिक महिलाओं का वोट पड़ने वाला है। 21 तारीख को शाम तक वोटिंग का काम पूरा ना हो, तब तक आप पूरी ताकत अपने बूथ पर लगाएं और जितना हो सके लोगों को पोलिंग बूथ पर ले जाकर वोट कराएंगे।