ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: PMC बैंक के एक और खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत, अब तक 4 लोगों की मौतें

नयी दिल्ली: घोटाले के कारण भारी वित्तीय संकट के साथ-साथ आरबीआई के प्रतिबंधों का सामना कर रहे पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC) के एक और खाताधारक मुरलीधर धारा की शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गई। इससे पहले इसी बैंक के दो और खाताधारकों संजय गुलाटी तथा फत्तेमल पंजाबी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो चुकी है, जो बैंक में जमा अपने पैसों को लेकर बेहद चिंतित थे, जबकि एक महिला डॉक्टर ने कथित तौर पर सूइसाइड कर लिया था। कंस्ट्रक्शन कंपनी HDIL ने बैंक को लगभग 4,300 करोड़ रुपये का चूना लगाया है, जिसके कारण बैंक की न सिर्फ कमर टूट गई है, बल्कि रिजर्व बैंक ने इस पर छह महीने के लिए कई तरह के प्रतिबंध भी लगा दिए हैं। अब बैंक के खाताधारक छह महीने की पाबंदी की अवधि में केवल 40 हजार रुपये ही निकाल सकते हैं।

हार्ट सर्जरी के लिए नहीं थे पैसे
मृतक के परिजनों का कहना है कि डॉक्टर ने मुरलीधर धारा के हार्ट की सर्जरी करने की सलाह दी थी, लेकिन आरबीआई की पाबंदी के कारण वे अपने पैसे पीएमसी बैंक से निकाल नहीं पाए। मुरलीधर के बेटे प्रेम धारा ने कहा कि उनके पिता की मौत मुलुंड स्थित उनके घर पर हुई। उन्होंने कहा कि उनके परिवार के कुल 80 लाख रुपये बैंक में जमा हैं।

संजय गुलाटी के 90 लाख बैंक में फंसे
मुंबई के रहने वाले संजय गुलाटी (51) की सोमवार को मौत हो गई थी। संजय की पहले जेट एयरवेज से नौकरी चली गई, फिर बचत से वह किसी तरह अपने परिवार के साथ गुजारा कर रहे थे। इसी बीच पीएमसी में बड़े घोटाले का मामला सामने आ गया। संजय ने भी पीएमसी में 90 लाख रुपये जमा कर रखे थे, घोटाले की ख़बर सुनते ही उनके होश फाख्ता हो गए। संजय की जमा पूंजी यानी 90 लाख रुपये भी फंस गए।