दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: राफेल को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा का जोरदार प्रदर्शन

मुंबई: राफेल डील को लेकर दाखिल पुनर्विचार याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट से खारिज होने के बाद राहुल गांधी द्वारा माफी की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ता देश भर में प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को बीजेपी ने प्रदेश भाजपा कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।
प्रदेश भाजपा कार्यालय पर हुए इस प्रदर्शन में महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चद्रकांत दादा पाटिल भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल ने गलतबयानी करके देश को गुमराह किया है। उन्हें इस पर माफी मांगनी चाहिए। प्रदर्शन के लिए भाजपा कार्यकर्ता हाथों में राफेल विमान का खिलौना लेकर पहुंचे और राहुल गांधी के खिलाफ जमकर नारेबाजी बाजी की। मुंबई के अलवा पुणे, नासिक और औरंगाबाद में भी राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन हुआ है।
इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को राहुल गांधी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है’ वाले मामले में दाखिल किए गए मानहानि के मामले को खत्म किया। साथ ही राफेल डील मामले पर दिए गए फैसले पर दाखिल की गई पुर्नविचार याचिका को भी खारिज कर दिया।

बीजेपी नेता लेखी ने लगाया था मानहानि का मुकदमा
दरअसल, भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने राहुल के खिलाफ राफेल मामले में गलतबयानी को लेकर मानहानि की याचिका दाखिल की थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खत्म कर दिया। तीन जजों की बेंच में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसके कौल और केएम जोसफ शामिल थे। लेखी ने अपनी याचिका में आरोप लगाया था कि राहुल गांधी 10 अप्रैल को राफेल डील मामले में दिए गए शीर्ष अदालत के फैसले को जनता के बीच गलत ढंग से प्रचारित कर रहे हैं।

रविवार को सायन-कोलीवाड़ा विधानसभा के भाजपा विधायक कॅप्टन तमिल सेल्वन के नेतृत्व में एमजीआर चौक पर राहुल गांधी के खिलाफ विरोधप्रदर्शन किया गया।