ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: छत्रपति शिवाजी महाराज और राज ठाकरे के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में हसन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी हसन कोटी

मुंबई: महाराष्ट्र के आराध्यदेव छत्रपति शिवाजी महाराज और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में मालवणी पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए शख्स की पहचान हसन कोटी के रूप हुई है। हसन ने मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा स्लम में की गई पूछताछ को मुद्दा बनाते हुए सोशल मिडिया पर एक आपत्तिजनक वीडियो जारी किया था।

आज अदालत में पेश करेगी पुलिस
वीडियो में हसन ने मनसे कार्यकर्ता, मनसे प्रमुख राज ठाकरे, मराठी व्यक्ति और शिवाजी महाराज को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए अपशब्द बोला था। वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने इस मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए हसन को दंगा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने हसन के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (A), 295 (A), 299, 506, 508,37 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। उसे शनिवार को बोरीवली कोर्ट में पुलिस हाजिर किया गया।
मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे कई बार देश में अवैध रूप से रहने वाले बांग्लादेशी और पाकिस्तानी नागरिकों का विरोध कर चुके हैं। इसके बाद कई मनसे कार्यकर्ता मुंबई सहित ठाणे तथा पुणे में भी स्लम इलाकों में जाकर लोगों के पहचान पत्र चेक कर रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह पर भी अभद्र टिप्पणी
मलाड के मालवणी में रहने वाला हसन कोटी लेबर कॉन्ट्रक्टर बताया जा रहा है और वह इसके पहले भी पीएम नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर एक विडिओ जारी कर चुका है।