दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

दिल्ली हिंसा: परिवार की मदद करने आ रहे थे इंटेलिजेंस ब्यूरो के हेड कॉन्स्टेबल, दंगाइयों की पत्थरबाजी में मौत!

नयी दिल्ली: सीएए और एनआरसी के विरोध के नाम पर उत्तरपूर्वी दिल्ली में हो रही हिंसा में बुधवार को इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के हेड कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा की जान चली गई। वे अपने परिवार की मदद करने घर आ रहे थे। इस दौरान चांद बाग क्षेत्र में दंगाईयों की पत्थरबाजी का शिकार हो गए। पुलिस के अनुसार दिल्ली के हिंसा प्रभावित क्षेत्र चांद बाग के नाले में बुधवार को अंकित शर्मा का शव मिला। शव को पोस्टमार्टम के लिए गुरु तेग बहादुर अस्पताल भेजा गया। दिल्ली हाईकोर्ट में एक सुनवाई के दौरान जस्टिस एस. मुरलीधर और जस्टिस अनूप जे. भंभानी की बेंच ने अंकित की हत्या को बेहद दुखद बताया।
अंकित के भाई ने बताया कि मंगलवार शाम अचानक दंगाइयों ने गली में घुसकर पथराव और आगजनी शुरू कर दी। परिजन ने मदद के लिए अंकित को फोन किया। अंकित जब घर आ रहे थे, तभी दंगाई उन्हें अपने साथ ले गए। इसके बाद उनका कोई सुराग नहीं मिला। 26 वर्षीय अंकित 2017 में आईबी में भर्ती हुए थे। चांद बाग इलाके में मंगलवार शाम से ही यह खबर थी कि दंगाइयों ने किसी शख्स को मारकर नाले में फेंक दिया है। हालांकि, अब यह साफ हो गया है कि मारा गया शख्स अंकित ही था।

दिल्ली हिंसा में अब तक 24 लोगों ने गंवाई जान
बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के भड़काऊ भाषण के बाद भड़की हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। मौजपुर, जाफराबाद समेत कई इलाकों में सोमवार से अब तक हिंसा जारी है। मंगलवार को भी भजनपुरा में दो गुटों के बीच पथराव हुआ था। हिंसा के दौरान पुलिस के एक हवलदार और आईबी के एक हेड कॉन्सटेबल सहित अब तक 24 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा 250 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं।

पीएम मोदी ने लोगों से की शांति की अपील
राजधानी दिल्ली में हिंसा भड़कने के चार दिन बाद गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- शांति बहाली के लिए पुलिस और एजेंसियों की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं। मैं दिल्लीवालों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील करता हूं। यह बेहद महत्वपूर्ण है कि, माहौल शांत हो और सामान्य स्थिति जल्द से जल्द बहाल हो।
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा- दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में व्याप्त स्थिति का जायजा लिया गया। पुलिस और अन्य एजेंसियां शांति और सामान्य स्थिति के लिए काम कर रही हैं। शांति और सद्भाव की कोशिशें जारी हैं। मैं दिल्ली की बहनों और भाइयों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील करता हूं। जल्दी से जल्दी शांति और स्थिति सामान्य होना जरूरी है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जताया शोक
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अंकित की मौत पर शोक व्यक्त किया। केजरीवाल ने कहा- यह बेहद दुखद है। दोषियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। 22 लोग पहले ही जान गंवा चुके हैं। उम्मीद करता हूं कि दिल्ली जल्द ही इस दौर से बाहर आ जाएगी।