शहर और राज्य

अब घर बैठे मंगवाइए पेट्रोल-डीजल, फ्री डिलीवरी के लिए ऐसे करें ऑर्डर..

यदि आपको अपनी बाइक/कार में पेट्रोल या डीज़ल डलवाना हो तो आपको पेट्रोल पंप जाना ही पड़ता होगा. पेट्रोल पंप के बाहर लगी लंबी लाइनों से परेशानी के साथ समय भी व्यर्थ होता है. ऐसे में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) ने ऑनलाइन पेट्रोल-डीज़ल मंगवाने की सुविधा शुरू कर दी है. IOC के अनुसार, अब आप घर बैठे कम से कम 200 लीटर पेट्रोल और डीज़ल मंगवा सकते हैं.
इस सुविधा के लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने रीपोज नाम का ऐप को शुरू किया है, जिसके जरिए ग्राहक ऑर्डर बुक करा सकेंगे. कम से कम 200 और अधिकतम 2500 लीटर तक की बुकिंग की जा सकती है. हालांकि, इस सुविधा का कई पेट्रोल पंप मालिक विरोध भी कर रहे हैं. उनका कहना है कि इससे आत्महत्या की घटनाएं बढ़ेंगी.
पेट्रोल-डीज़ल की होम डिलीवरी को लेकर HPCL के सीएमडी एमके सुराना का कहना है कि इस मॉडल को लागू करने में किसी तरह की परेशानी नहीं है. कंपनी ने इसके लिए काम करना शुरू कर दिया है. पिछले साल सितंबर महीने में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने फ्यूल एट डोर स्टेप पर काम करना शुरू किया था.
इसी के तहत चेन्नई के कोलत्तूर स्थित एक पेट्रोल पंप ने पेट्रोल-डीज़ल की होम डिलीवरी की शुरुआत की है. शुरुआत में इसके तहत एक ग्राहक को केवल 2500 लीटर तक डीज़ल दिया जाएगा. इसके लिए ग्राहकों को अलग से कोई चार्ज नहीं पे करना होगा.