ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

कोरोना संकट में UBER ने हमेशा के लिए बंद किया मुंबई ऑफिस: सूत्र

नयी दिल्ली: कोरोना संकट के चलते देशव्यापी लॉकडाउन के कारण काफी नुकसान झेलने के बाद कई कंपनियों ने अपने ऑफिस या तो किराए पर दे दिये या फिर बंद कर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ऐप बेस्ड टैक्सी सर्विस देने वाली अमेरिकी कंपनी उबर (UBER) ने भारत में अपना मुंबई ऑफिस बंद करने का फैसला किया है. जिसे आमतौर पर उबर के नाम से जाना जाता है, एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय राइड-हैलिंग कंपनी है जो कई प्रकार की सेवाएं उप्लब्ध कराती है.

बता दें कि बीते दिनों फूड डिलीवरी कंपनियां, आतिथ्य क्षेत्र की कंपनियां और मिड स्टेज की स्टार्टअप कंपनियों ने अपने कई ऑफिस या तो बंद कर दिए या फिर उन्हें किराए पर दे दिया. कंपनियों के अधिकारियों और रियल एस्टेट डेवलपर्स के मुताबिक कंपनियां अपने किराए में औसतन एक तिहाई की कमी करना चाह रही हैं.
संकट के इस दौर में उबर ने अपने 14 फीसदी यानी 3700 कर्मचारियों को निकाल दिया है. बीते महीने उबर ने इन कर्मचारियों को जूम के जरिए वीडियो कॉल कर कहा था कि कोविड-19 महामारी एक बहुत बड़ी चुनौती बन गया है. इसलिए आर्थिक चुनौती से उबरने के लिए उबर ने कर्मचारियों से कहा कि वह अब उनकी जरूरत नहीं हैं.