ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

वज्रेश्वरी मंदिर में नकाबपोश बदमाशों ने दानपेटी से की 12 लाख की लूट

पालघर, गणेशपुरी के वज्रेश्वरी मंदिर में नकाबपोश बदमाश 12 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। ठाणे ग्रामीण के गणेशपुरी पुलिस स्टेशन क्षेत्र में शुक्रवार सुबह साढ़े तीन बजे पांच नकाबपोश बदमाश मंदिर में घुसे और सुरक्षा गार्ड को बंधक बनाकर दानपेटियों से लगभग 12 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए।
इस घटना से आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई। लूट की वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शुक्रवार को मंदिर में दर्शन करने पर रोक लगा दी। पुलिस की कई टीमें बदमाशों की तलाश में जुटी हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक वारदात के समय मंदिर के भीतर कथोड कोदें नामक सुरक्षागार्ड अकेला ही पहरा दे रहा था। नकाबपोश बदमाशों ने कोदें को धमकाया और मंदिर परिसर में ही रस्सी से बांध दिया। इसके बाद उन्होंने मंदिर में रखी पांचों दानपेटियां तोड़ीं और उनमें से सारे रुपये लेकर फरार हो गए। हालांकि उन्होंने देवी के मुकुट और हार पर हाथ नहीं लगाया।


5 दानपेटी से 12 लाख रुपये की हुई लूट
मुख्य ट्रस्टी अनीता गोसावी ने बताया कि मंदिर में लगभग 12 लाख रुपये की लूट हुई है। पिछले तीन महीने से दानपेटियों से रुपये नहीं निकाले गए थे। नवरात्रि के बाद यहां देवी की जात्रा होती है, जो हाल में ही समाप्त हुई है। इस दौरान बड़ी संख्या में भक्तगण आते हैं और चढ़ावा चढ़ाते हैं। फिलहाल पुलिस विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की तलाश में जुटी है।

जल्द होगी आरोपियों की गिरफ्तारी
गणेशपुरी पुलिस स्टेशन के सहायक पुलिस निरीक्षक परशुराम लोंढे ने कहा है कि हमने तीन टीमें बनाई हैं, जो आरोपियों की तलाश में पूरी मुस्तैदी से जुटी हुई है। आसपास के सारे लॉज-होटलों की भी जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जल्द ही आरोपी गिरफ्तार किए जाएंगे।