ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र में सूखे की हालत 1972 से भी बदतर : शरद पवार

मुंबई, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि महाराष्ट्र में सूखे की हालत 1972 में पड़े सूखे से भी गंभीर है और उनकी पार्टी देवेंद्र फडणवीस सरकार और केंद्र के समक्ष यह मामला उठाएगी। शरद पवार ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से इस पर चर्चा के लिए अगले चार-पांच दिनों में मिलने का वक्त मांगा है।
उन्होंने बीड में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया, मौजूदा हालात 1972 में पड़े सूखे से ज्यादा गंभीर हैं। मैंने कल मुख्यमंत्री से संपर्क करके अगले चार-पांच दिनों में मिलने का वक्त मांगा है। वह जब भी हमें समय देंगे हम दूसरे विपक्षी नेताओं के साथ यह मुद्दा उठाएंगे। शरद पवार ने कहा कि उन्होंने देखा कि किसानों की फसलें खराब हो गई हैं और उनके पास पीने का पर्याप्त पानी नहीं है।
शरद पवार ने कहा, ‘पशुओं के लिए यहां पर्याप्त चारा नहीं है, टैंकरों के जरिए पानी की आपूर्ति अपर्याप्त है, 95 फीसद किसानों को फसल बीमा योजना का लाभ नहीं मिला। राजनीतिक मतभेद को दरकिनार कर हम केंद्र और राज्य सरकार के सामने यह मुद्दा उठाएंगे। शरद पवार ने कई ट्वीट करके कहा, हम राज्य के सूखा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री के साथ स्थिति की समीक्षा करेंगे। एनसीपी द्वारा राजनीतिक मतभेदों को भूलकर सूखा प्रभावित लोगों को राहत मुहैया कराने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि खाद्यान्न और पेयजल की कमी है।