दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहरशहर और राज्य

CM देवेंद्र फडणवीस ने लगाई मेडिकल की सीटें बढ़ाने की गुहार

मुंबई, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन से मुलाकात कर राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में मेडिकल सीटें बढ़ाने की गुहार लगाई है। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को एक लिखित निवेदन दिया है, जिसमें उन्होंने सरकारी मेडिकल कॉलेज में मेडिकल पीजी की 813 सीटें बढ़ाने और मेडिकल ग्रैजुएट की 1740 सीटें बढ़ाने की मांग की है।
मुख्यमंत्री कार्यालय से दी गई जानकारी के मुताबिक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया है कि उनकी मांग पर सकारात्मक और त्वरित विचार किया जाएगा। दरअसल राज्य के मेडिकल कॉलेज में एसईबीसी के तहत आर्थिक रूप से कमजोर तबके के छात्रों को आरक्षण दिए जाने के बाद ओपन कैटेगरी के छात्रों में काफी नाराजगी है।
इसी नाराजगी को दूर करने की कोशिश मेडिकल सीट बढ़ाकर किए जाने की तैयारी की जा रही है। सीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने शाह को महाराष्ट्र में सूखे से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों की भी जानकारी दी।
हालांकि मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे को लेकर मुंबई में कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री का यह दिल्ली दौरा राज्य में विधानसभा सत्र से पहले संभावित मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हुआ है। राजनीतिक हलकों में यह खबर बड़ी तेजी से चल रही है मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मॉनसून सत्र से पहले अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने वाले हैं।
मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस से नाराज चल रहे राधाकृष्ण विखे पाटील और लोकसभा चुनाव से ऐन पहले बीजेपी के खेमे में आए एनसीपी नेता प्रताप सिंह मोहिते पाटील को मंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि इन दोनों को कौन सा मंत्रालय दिया जाएगा, यह अभी साफ नहीं है। वहीं दूसरी तरफ एनसीपी से शिवसेना में आए जयदत्त क्षीरसागर को शिवसेना अपने कोटे से मंत्री बनाने की तैयारी में है। दरअसल यह सारी कवायद आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर की जा रही है।