उत्तर प्रदेशदिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

शहीद मेजर केतन शर्मा का शव आज पहुंचेगा मेरठ,मां बोलीं- मुझे बता दो मेरा शेर बेटा कहां गया?

शहीद केतन शर्मा की मां को ढाढस बंधाते हुए सेना के जवान

मेरठ, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सेना के मेजर केतन शर्मा आतंकवादियों के साथ लोहा लेते हुए शहीद हो गए। मेजर शर्मा का पार्थिव शरीर आज दोपहर मेरठ स्थित उनके घर पर लाया जाएगा। मेजर शर्मा की मौत के बाद उनके परिवार में गम और गुस्‍से का माहौल है। परिवार वालों को ढांढस बंधाने पहुंचे सेना के जवानों को देखकर मेजर शर्मा के परिवार वाले रो पड़े और उनके गले लिपट गए। वहीं शहीद की मां ने उनसे पूछा, मुझे बताओ, मेरा शेर बेटा कहां गया?
सूत्रों के मुताबिक, मेरठ के रहने वाले मेजर केतन शर्मा को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और आर्मी चीफ बिपिन रावत श्रद्धांजलि देंगे। मेजर शर्मा के घर आज पहुंचे सेना के जवानों को देखकर उनके परिवार वाले रो पड़े। जवानों को देखकर मेजर शर्मा की मां दहाड़े मारकर रोने लगीं। वह बार-बार एक ही सवाल पूछ रहीं थीं, ‘मुझे बताओ, मेरा शेर बेटा कहां गया?’ वह कह रहीं थीं कि ‘मुझे बता दो मेरा बेटा कब आएगा?’

शहीद मेजर के परिवार को 25 लाख रुपये की सहायता
इस बीच राज्‍य सरकार ने शहीद मेजर के परिवार को 25 लाख रुपये की सहायता का ऐलान किया है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि शहीद के परिवार के एक सदस्‍य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी दी जाएगी। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि शहीद की याद में एक सड़क का नामकरण किया जाएगा। पूरा प्रदेश और देश शहीद के साथ खड़ा है। बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर तक सेना के विशेष विमान से शहीद का पार्थिव शरीर मेरठ पहुंच सकता है।

2012 में सेना में शामिल हुए थे मेजर
मेजर केतन शर्मा वर्ष 2012 में सेना में शामिल हुए थे। मेजर शर्मा के परिवार में चार साल की बेटी कैरा और पत्‍नी इरा शर्मा हैं। अभी 27 मई को वह छुट्टी से वापस कश्‍मीर गए थे। शहीद हुए मेजर केतन शर्मा का परिवार गम में डूबा हुआ है। उनके परिवार ने कहा, ‘सरकार पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे।’ मेजर के ताऊ अशोक शर्मा ने कहा, ‘सरकार शहादत का बदला ले और बार-बार की लड़ाई बंद करे।