मुंबई शहर

अग्निपथ योजना एवं एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ और पूर्व डीजीपी श्रीकुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन

मुंबई: शनिवार की शाम धारावी 90 फीट रोड पर साहिल रेस्टोरेंट के समीप ‘ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन’ की ओर से युवा विरोधी, देश विरोधी अग्निपथ योजना के खिलाफ और संसद में ‘भगत सिंह राष्ट्रीय रोजगार गारंटी’ कानून पास करने की माँग तथा एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ और पूर्व डीजीपी श्रीकुमार को गिरफतार करने के विरूद्ध प्रोटेस्ट किया गया। पार्लियामेंट में मनरेगा की तरह ही बेरोजगारों के लिए ‘भगत सिंह नेशनल एंप्लॉयमेंट गारंटी कानून बने’। बेरोजगार चाहे किसी भी जाति धर्म के हों उनके लिए रोजगार की व्यवस्था हो।
इस दौरान नसीरूल हक ने ‘अग्निपथ योजना’ पर विस्तार से बात करते हुए इस योजना का विरोध किया। उन्होंने कहा कि इस योजना में अग्निवीर को कोई पेंशन नहीं, मिलिट्री को मिलने वाली सुविधा अग्निवीर को नहीं मिलेगी। इस योजना से सस्ता मज़दूर तैयार कर अंबानी, अडानी के लिए गार्ड के काम में लगाने की कोशिश होगी। सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और पूर्व डीजीपी श्रीकुमार की गिरफ्तारी और झूठे मुकदमें में फंसाने की भी निंदा की गई। सीपीआई के वरिष्ठ नेता कामरेड चंद्रकांत शिंदे ने बेरोजगारी और महंगाई पर प्रकाश डाला।
AIYF के मुंबई अध्यक्ष का.प्रसाद घाघरे ने कहा की पार्लियामेंट में सीपीआई राज्यसभा सांसद प्राइवेट बिल रखा जिसका नाम है ‘भगत सिंह नेशनल रोजगार गारंटी एक्ट’ जो बेरोजगारों को सरकार काम की गारंटी करे या बेरोजगारी भत्ता दें, इसे हर हाल में पास होना चाहिए।
AIYF के मुंबई उपाध्यक्ष शंकर कुञ्चिकोर्वे, मुंबई के संयोजक निवृति गोडके, और गोवंडी के अध्य्क्ष माजिद शेख ने भी लोगों को संबोधित किया।