दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

अजित पवार से मिले केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, बोले- NDA मजबूत होगी, MVA को लेकर किया ये दावा?

मुंबई: केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने गुरुवार को महाराष्ट्र के नए उपमुख्यमंत्री अजित पवार से उनके आवास पर मुलाकात की और दावा किया कि उनके समर्थन से जहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) मजबूत होगा वहीं विपक्षी महाविकास आघाड़ी (MVA) और कमजोर होगा.

अजित पवार से मुलाकात के बाद रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) चीफ अठावले ने पत्रकारों से हुई बातचीत में कहा कि अजित पवार के राज्य का डिप्टी सीएम बनने के बाद उनसे शिष्टाचार मुलाकात की. ‘राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन’ को अजित पवार के समर्थन से महाराष्ट्र विधानसभा में (सत्ता पक्ष का) संख्या बल 200 से अधिक हो गया है, उनके समर्थन से एमवीए और कमजोर होगा.

एमवीए की होगी निश्चित हार: अठावले
वहीं, इस मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए केंद्रीय मंत्री अठावले ने ट्वीट भी किया- ‘चूंकि अजित पवार हमारे साथ आ गए हैं, महाविकास अघाड़ी निश्चित रूप से पराजित होने वाली है, अजित पवार ने अपना स्तर काफी ऊंचा कर लिया है, इसलिए महाविकास अघाड़ी निश्चित रूप से पराजित होने वाली है’.’ अजित पवार के सरकार में शामिल होते ही आठवले ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा था कि जैसा महाराष्ट्र में हुआ है वैसा ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ होगा!

गौरतलब है कि एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में बीते रविवार 2 जुलाई को डिप्टी सीएम पद की शपथ ली, वहीं पार्टी के आठ अन्य नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली थी.
एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), शरद पवार के एनसीपी गुट और कांग्रेस शामिल है. एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के एक धड़े के पिछले साल जून में विद्रोह करने के बाद ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार गिर गई थी. विद्रोह के कारण शिवसेना भी विभाजित हो गई थी. इसके बाद एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने थे.