दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

अमित शाह ने राहुल गांधी से कहा- तुच्छ राजनीति से ऊपर उठें, राष्ट्रीय हित में एकसाथ खड़े हों

नयी दिल्ली: लद्दाख में भारत-चीन गतिरोध जारी रहने के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ‘तुच्छ राजनीति से ऊपर उठने’ तथा राष्ट्रीय हित में एकजुट होकर खड़े होने को कहा।
शाह की टिप्पणी, गांधी द्वारा एक जवान के पिता के वीडियो पर टिप्पणी किए जाने के बाद आई है। वीडियो में एक जवान के पिता गलवान घाटी में 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प को लेकर बात करते नजर आते हैं।
गृहमंत्री ने अपने ट्वीट में वीडियो का उल्लेख किया, जिसमें जवान के पिता राहुल गांधी से चीन के साथ झड़प को लेकर ‘राजनीति न करने’ की बात कहते नजर आते हैं।

शाह ने ट्वीट किया- एक वीर सैनिक के पिता ने बोला है और उन्होंने राहुल गांधी के लिए स्पष्ट संदेश दिया है। ऐसे समय जब पूरा देश एकजुट है, राहुल गांधी को भी तुच्छ राजनीति से ऊपर उठना चाहिए और राष्ट्रीय हित में एकजुट होकर खड़े होना चाहिए।
वीडियो में एक घायल जवान के पिता ने कथित रूप से कहा कि भारतीय सेना मजबूत है और वह चीन को हरा सकती है। वह वीडियो में यह कहते हुए नजर आते हैं कि राहुल गांधी इस पर राजनीति मत करो…मेरा बेटा सेना में लड़ा और सेना में लड़ता रहेगा।

घटना के संबंध में एक घायल जवान के पिता के पूर्व के वीडियो पर टिप्पणी करते हुए गांधी ने कहा था कि यह देखना दुखद है कि भारत सरकार के वरिष्ठ मंत्री प्रधानमंत्री को बचाने के क्रम में झूठ बोल रहे हैं। झूठ बोलकर हमारे शहीद जवानों का अपमान न करें।
राहुल गांधी ने यह टिप्पणी तब की थी जब विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि लद्दाख में पीएलए के साथ झड़प में शामिल सैन्यकर्मियों के पास हथियार थे, लेकिन दोनों देशों के बीच समझौते की वजह से उन्होंने इनका इस्तेमाल नहीं किया।
जवान के पिता ने अपने पहले वीडियो में कथित तौर पर कहा था कि उनके बेटे ने उन्हें लद्दाख स्थित अस्पताल से फोन किया और बताया कि गलवान घाटी में जब चीनी सैनिकों के साथ झड़प हुई तो उस समय भारतीय सैनिकों के पास हथियार नहीं थे।

गिरा रहे हैं सेना का मनोबल
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लद्दाख में भारत चीन के सैनिकों के बीच झड़प संबंधी बयानों को लेकर शनिवार को परोक्ष रूप से राहुल गांधी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वे अपने ट्वीट से फौज का मनोबल गिरा रहे हैं।
राजस्थान के लिए एक डिजिटल रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने बिना किसी पार्टी एवं नेता का नाम लिए कहा कि आज देश भारत चीन सीमा पर गलवान में जब लड़ाई लड़ रहा है तो हमारे (कुछ) नेता हर दिन ट्वीट कर फौज का मनोबल गिरा रहे हैं और अपनी सीमित जानकारी का प्रदर्शन कर रहे हैं।