ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

अमृता फडणवीस को रिश्वत की पेशकश करने वाली अनीक्षा के पिता अनिल जयसिंघानी गिरफ्तार, आठ साल से था फरार, वांटेड सट्टेबाज

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को रिश्वत की पेशकश करने और कथित ब्लैकमेल करने की आरोपी अनीक्षा जयसिंघानी के पिता अनिल जयसिंघानी को भी पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। सोमवार को पुलिस ने अनिल जयसिंघानी को अरेस्ट किया।
महाराष्ट्र पुलिस ने उपमुख्यमंत्री की पत्नी के केस में अनिल की बेटी अनीक्षा को पहले ही अरेस्ट कर लिया है।
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने अनीक्षा जयसिंघानी नामक कथित परिचित पर एक करोड़ रुपये रिश्वत की पेशकश करने और ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया था। इस हाईप्रोफाइल आरोप के बाद महाराष्ट्र पुलिस सक्रिय हो गई थी और कथित आरोपी अनीक्षा जयसिंघानी पर शिकंजा कस दिया था। पुलिस ने अनीक्षा जयसिंघानी को गिरफ्तार करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने अनीक्षा की गिरफ्तारी के बाद उनके पिता अनिल जयसिंघानी को भी सोमवार को अरेस्ट कर लिया।

पुलिस का दावा अनिल 5 राज्यों में वांटेड
महाराष्ट्र पुलिस ने दावा किया है कि अनिल जयसिंघानी कथित तौर पर सट्टेबाज है। उसके खिलाफ सट्टेबाजी के 17 केस दर्ज हैं। वह कम से कम पांच राज्यों में वांटेड भी है। अनिल जयसिंघानी को सट्टेबाजी के मामलों में पूर्व में कम से कम तीन बार गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने बताया कि वह करीब 8 साल से फरार चल रहा था।

आईपीएल में लगाता था सट्टा
अनिल जयसिंघानी कथित तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के दौरान करोड़ों का सट्टा लगाता था। वह बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी और प्रतिभूति इकाई (एसीएसयू) के रडार पर था। 2015 में अनिल जयसिंघानी के दो घरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के गुजरात डिवीजन ने रेड किया था। उस दौरान उस पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा था। अनिल जयसिंघानी के सट्टेबाजी नेटवर्क कथित तौर पर दुबई और कराची स्थित शीर्ष सट्टेबाजी सिंडिकेट के साथ हैं।