Uncategorised

अहमदाबाद: एयरपोर्ट से बंदरों को खदेड़ने के लिए कर्मचारी को बनाया “भालू”

अहमदाबाद: इन दिनों एक वीडियो वायरल है। इसमें एक खुले मैदान में कई बंदर भाग रहे हैं। उनके पीछे एक भालू दौड़ रहा है। दरअसल, भालू के डर से बंदरों को भागने का यह वीडियो अहमदाबाद की एयरपोर्ट अथारिटी ने जारी किया है। एयरपोर्ट में यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अथारिटी द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि बंदरों को भगाने के लिए ”भालू” का इस्तेमाल किया जाए। यह अनाेखा प्रयोग सफल होता दिखाई दे रहा है।

एयरपोर्ट के कर्मचारी विशाल बने हैं भालू
एयरपोर्ट में बंदरों के कारण फ्लाइट के परिचालन पर असर पड़ रहा था। साथ ही, बंदर विमान परिचालन के लिए खतरा भी थे। इसलिए एयरपोर्ट अथारिटी ने एक अनोखा प्रयोग किया। उसने अपने कर्मचारी विशाल को भालू की ड्रेस पहनाई और उसे बंदरों को खदेड़ने के काम पर लगा दिया। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि किस तरह ”भालू” बंदरों के पीछे भाग रहा है और बंदर भालू से डरकर भागे जा रहे हैं।

अच्छा और सफल रहा प्रयोग: डायरेक्टर
एयरपोर्ट के डायरेक्टर मनोज गंगल ने बताया कि बंदर भालू से डरते हैं। इसलिए हमनें भालू की एक ड्रेस मंगाई। इस ड्रेस को अपने एक कर्मचारी को पहनाई और उसे बंदर खदेड़ने के काम में लगाया। यह एक अच्छा और सफल प्रयोग रहा। पिछले एक हफ्ते से हम इस पर काम कर रहे हैं।