गुजरातब्रेकिंग न्यूज़

अहमदाबाद लिफ्ट हादसा: 7वीं मंजिल से टूटकर गिरी लिफ्ट, आठ मजदूरों की मौत

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में बड़ा हादसा हुआ है. यहां गुजरात विश्वविद्यालय के पास एस्पायर-2 नाम की निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट टूटने से आठ मजदूरों की मौत हो गई है. इस हादसे में एक की हालत गंभीर है. यह हादसा उस वक्त हुआ, जब बिल्डिंग के निर्माण का कार्य चल रहा था. गंभीर रूप से घायल लोगों को अहमदाबाद सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटनास्थल पर पुलिस प्रशासन और अहमदाबाद दमकल विभाग के कर्मी पहुंच गए हैं, जो राहत और बचाव के कार्य में जुटे हुए हैं.
दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हमें हादसे की सूचना नहीं दी गई, हमें खबर के जरिए ही पता चला. फिलहाल, आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर सुरक्षा समेत अन्य सुविधाओं की जांच कर रहे हैं. फिलहाल, इमारत को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

घटना के वक्त लिफ्ट मे ही मौजूद थे मजदूर
बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त यह मजदूर लिफ्ट के अंदर ही मौजूद थे. लिफ्ट का केबल टूट गया था, जिसके बाद इनमें से 2 मजदूर ग्राउंड फ्लोर पर, जबकि 6 बेसमेंट में गिरे. इनमें से 7 ने नीचे गिरते ही दम तोड़ दिया. हादसे के बाद जब पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, तो सुपरवाइजर मौके से फरार हो गया.

हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के नाम
संजयभाई बाबूभाई नायक (20 साल)
जगदीशभाई रमेशभाई नायक (21 साल)
अश्विनभाई सोमभाई नायक (20 साल)
मुकेश भरतभाई नायक (25 साल)
राजमल सुरेशभाई खराडी (25 साल)
पंकजभाई शंकरभाई खराडी (21 साल) हैं.

पीएम मोदी ने दु:ख व्यक्त किया
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने इस हादसे में लोगों की मौत पर गहरा दु:ख व्‍यक्‍त किया है. उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की. साथ ही यह भी लिखा कि स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों के परिवारों की हर संभव सहायता प्रदान कर रही है.