ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

‘आईएनएस विक्रांत’ कोष मामला: भाजपा नेता किरीट सोमैया मुंबई पुलिस के सामने हुए पेश

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व सांसद किरीट सोमैया आईएनएस विक्रांत कोष गबन मामले में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOW) के सामने सोमवार को पेश हुए। एक अधिकारी ने बताया कि किरीट सोमैया सुबह 11 बजे दक्षिण मुंबई स्थित पुलिस आयुक्त के दफ्तर पहुंचे।
इससे पहले, ईओडब्ल्यू ने उन्हें और उनके बेटे नील सोमैया को समन जारी किया था। इससे एक दिन पहले, मुंबई की सत्र अदालत ने 11 अप्रैल को किरीट सोमैया की अग्रिम ज़मानत की याचिका खारिज कर दी थी। एक पूर्व सैनिक की शिकायत पर, ट्रॉम्बे पुलिस ने आईएनएस विक्रांत को कबाड़ में जाने से बचाने और उसे संग्रहालय में बदलने के लिए क्राउडफंडिंग (लोगों से पैसा जमा करना) के माध्यम से एकत्र किए गए लगभग 57 करोड़ रुपये कथित रूप से गबन करने के लिए सात अप्रैल को प्राथमिकी दर्ज की थी।
बंबई हाईकोर्ट ने 13 अप्रैल को किरीट सोमैया को गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दे दिया था। जस्टिस अनुजा प्रभुदेसाई की एकल पीठ ने किरीट सोमैया को मामले में पुलिस की जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया था और उनसे 18 अप्रैल से चार दिन तक सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे के बीच मामले में जांच अधिकारी को रिपोर्ट करने को कहा था।