मुंबई शहर

उत्तर भारतीयों के सम्मान में राकांपा हिंदी भाषी विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम संपन्न

मुंबई: दहिसर (पूर्व) में मुंबई राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), हिंदी भाषी विभाग द्वारा शुक्रवार को ‘हिंदी भाषी सम्मान’ सभा का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में सांसद श्रीमती सुप्रिया सुले, नगर विकास राज्यमंत्री प्राजक्त तनपुरे, राकांपा के मुंबई कार्याध्यक्ष नरेन्द्र राणे, श्रीमती राखी जाधव, महासचिव व भोजपुरी फिल्म स्टार सुदीप पांडे, आयोजक मनीष दुबे इत्यादि उपस्थित थे।
इस मौके पर सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, जब कोरोना फैला था तो क्या किसी ने जाकर हॉस्पिटल में या डॉक्टर के पास पूछा कि वे किस जाति या धर्म के हैं? नहीं क्योंकि उस वक्त जान बचाना जरूरी था। फिर क्यों हम जाति या धर्म के नाम पर लड़ते हैं या नफरत फैलाते है? हमें हर जाति व धर्म का आदर करना चाहिए। इंसानियत सबसे बड़ी है। हमारी पार्टी हर जाति व धर्म का सम्मान करती है और हम सभी को सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुंबई में बडे पैमाने पर हिंदी भाषी लोग रहते है। इस शहर के विकास में इन लोगों का भी योगदान है।
भोजपुरी फिल्म स्टार सुदीप पांडे जब इस समारोह में शामिल हुए तो सब हैरान रह गए। उन्होंने कहा, मैं नरेंद्र राणेजी व राखी जाधवजी को मुझे व उत्तर भारतीयों को सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद देता हूँ। सुप्रियाताई जी उम्मीद करता हूं, समय समय पर हम लोगों का मार्गदर्शन करती रहेंगी। और मैं मनीष दुबे जी की सराहना करता हूं जो महाराष्ट्र में प्रवासियों की मदद करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और मैं उनके प्रयासों में योगदान देना चाहता हूं।
एक भोजपुरी एक्टर होने के नाते किसी भी संकट के समय उत्तर भारतीय मूल के लोग हमेशा मुझसे संपर्क करते हैं क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि मैं एक असली हीरो की तरह उनकी मदद करूंगा और मुझे खुशी है कि मैं अपनी पार्टी एनसीपी के समर्थन से व्यवस्थित रूप से आज उनकी मदद कर सकता हूं और करता रहूंगा।
वहीँ पार्टी के ‘हिंदी भाषी विभाग’ के मुंबई प्रदेश अध्यक्ष व कार्यक्रम के आयोजक मनीष दुबे ने कहा, मैं उत्तर भारतीयों की व सभी जनता की समस्याओं को हमेशा पार्टी के जरिए हल करता हूं और करता रहूँगा। कभी भी किसी को कोई समस्या है तो मुझसे मिले। मैं उनकी समस्या को हल करने की कोशिश जरूर करूँगा।