उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

हापुड़: इलेक्ट्रॉनिक सामान की फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 9 मजदूर जिंदा जले; 19 की हालत गंभीर, पीएम मोदी, सीएम योगी ने व्यक्त की संवेदनाएं!

हापुड़: यूपी में हापुड़ जिले के धौलाना में एक इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने वाली अवैध रूप से चल रहे फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 12 मजदूरों की जिन्दा जलकर मौत हो गई है। जबकि हादसे में जिंदा जल चुके 21 मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि मौतों का आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक जताते हुए आईजी और कमिश्नर समेत आलाधिकारियों को तत्काल की जांच के साथ घायल मजदूराें को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।
दरअसल, यह दर्दनाक हादसा हापुड़ जिले के धौलाना थाना क्षेत्र स्थित यूपीएसआईडीसी में हुआ। बताया जा रहा है कि यूपीएसआईडीसी में रूही नामक फैक्ट्री में यह हादसा शनिवार दोपहर करीब सवा तीन बजे हुआ। अचानक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। हादसे के बाद चारों तरफ आग फैल गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस कारण फैक्ट्री में काम करने वाले करीब दो दर्जन मजदूर वहीं फंसे रह गए।

हादसे पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हापुड़ की फैक्ट्री में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को जान गंवानी पड़ी है। उनके परिजनों के प्रति वह अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। घायलों के इलाज और दूसरी हर संभव सहायता में राज्य सरकार तत्परता से जुटी हुई है।
पीएम मोदी से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए हापुड़ स्थित फैक्ट्री में दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया। इसके साथ ही अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर जांच करने के लिए निर्देशित किया था।