ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

उद्धव को एक और झटका; शिंदे गुट में शामिल हुईं विधान परिषद की उपसभापति नीलम गोऱ्हे!

मुंबई: महाराष्ट्र में उद्धव गुट को एक और झटका लगा है। महाराष्ट्र विधान परिषद उपाध्यक्ष और शिवसेना (यूबीटी) की नेता नीलम गोऱ्हे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना में शामिल हो गईं। वह पुणे से आती हैं और पिछले दो दशक से एमएलसी हैं।

बता दें कि नीलम गोऱ्हे पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की सहायक थीं। आज वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हुईं। इस दौरान उनके समर्थकों ने ‘नीलम ताई तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे लगाए।

नीलम गोऱ्हे से पहले पार्टी की प्रवक्ता डॉ मनीषा कायंदे उद्धव गुट से निकल कर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हुई थीं। मुख्यमंत्री शिंदे, उपमुख्यमंत्री फडणवीस, ग्रामविकास मंत्री गिरीश महाजन और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने नीलम गोऱ्हे का शिवसेना में स्वागत किया। शिवसेना में प्रवेश पर उन्होंने कहा कि शिंदे सही रास्ते पर हैं और अदालत के फैसले के मुताबिक, वही असली ‘शिवसेना’ हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि नीलम ताई का आज का प्रवेश ऐतिहासिक है। इसे ठाकरे गुट के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है। खबर आने के बाद कई लोगों को तो यकीन ही नहीं हो पाया कि नीलम गोरे ने ये फैसला लिया।

राजनीतिक गलियारों में पिछले कई महीनों से नीलम गोऱ्हे के राजनीतिक कदमों को लेकर अटकलों का बाजार गर्म था। हालांकि, विपक्ष के नेता अंबादास दानवे सहित शिवसेना (यूबीटी) के शीर्ष नेताओं ने ऐसी किसी भी संभावना से इनकार किया था।
उधर नीलम के शिंदे गुट में आने के बाद उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी वापस लिया जा रहा है। महाराष्ट्र विधान परिषद की बिजनेस एडवाइजरी बैठक में शुक्रवार को बीजेपी नेता प्रवीण दरेकर ने नीलम गोऱ्हे के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव वापस लेने का प्रस्ताव रखा।