ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

बीजेपी ने कल महाराष्ट्र के सभी विधायकों की बैठक बुलाई, इस रणनीति पर होगी चर्चा?

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार में हुए बदलाव के बीच सत्तारूढ़ बीजेपी ने विधायक दल की बैठक बुलाई है. यह बैठक शुक्रवार को मुंबई के गरवारे क्लब में होगी. इस अहम बैठक में सभी विधायकों और विधान परिषद् के सदस्यों को शामिल होने के लिए कहा गया है.
राज्य में राजनीतिक हलचल के बीच अपने आंकड़ों को पुख्ता करने और आगे आने वाले दिनों में बदलते समीकरण पर चर्चा करने के लिए बीजेपी की यह बैठक अहम मानी जा रही है. माना जा रहा है कि जल्द ही महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा. इसके बाद मानसून सत्र का भी आयोजन होना. मानसून सत्र (Monsoon Session) को देखते हुए पार्टी की क्या रणनीति होनी चाहिए, इसको लेकर बैठक में चर्चा की जाएगी.
बीजेपी से पहले सरकार में शामिल सीएम एकनाथ शिंदे के गुट वाले शिवसेना के विधायकों की भी बैठक हुई थी जिसके बाद सीएम शिंदे ने कहा था कि अजित पवार के आने से सरकार और मजबूत हो गई है और अब गठबंधन विधायकों की संख्या 200 से अधिक हो गई है. इसलिए अब सरकार और मजबूती के साथ काम करेगी.

हम शक्तिशाली और मजबूत सरकार: बवानकुले
उधर, इस बैठक से एक दिन पहले मीडिया से बातचीत में महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बवानकुले ने कहा कि यह सरकार बहुत शक्तिशाली और बहुत मजबूत है. बता दें कि इस बैठक के बाद कैबिनेट का भी विस्तार होना है जिसको लेकर अजित पवार अपने गुट के नेताओं के साथ डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात कर चुके हैं. उनके साथ एनसीपी के आठ और विधायकों ने मंत्री के रूप में शपथ ली है. ऐसे में किसे कौन सा मंत्रालय दिया जाएगा, अभी इस पर निर्णय लिया जाना बाकी है. माना जा रहा है डिप्टी सीएम अजित पवार को कोई बड़ा विभाग दिया जाएगा. फिलहाल, वित्त और गृह विभाग जैसे अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी देवेंद्र फडणवीस संभाल रहे हैं.

इन संभावितों पर भी होगी बीजेपी की नजर
कैबिनेट विस्तार के दौरान बीजेपी और शिवसेना के उन नेताओं पर भी विचार करना होगा जो खुद को संभावितों की दौड़ में देख रहे थे और अजित पवार गुट की एनसीपी के सरकार में शामिल होने पर उनकी आस पर पानी फिरता हुआ दिखाई दे रहा है. ऐसी खबर थी कि शिवसेना के कुछ विधायक अजित पवार को सरकार में शामिल होने से नाराज भी हैं जिसको लेकर सीएम शिंदे ने उन सभी से मुलाकात भी की थी.