नासिकब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

उद्धव को फिर लगा तगड़ा झटका: नाशिक के 11 पूर्व नगरसेवक शिंदे गुट में हुए शामिल

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे गुट में फिर से बड़ी सेंध लगाई है. नाशिक महानगर पालिका के उद्धव गुट के 11 पूर्व नगरसेवकों ने आज शिंदे गुट के नेतृत्व वाली ‘शिवसेना बालासाहेब’ जॉइन कर ली. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई में अपने आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ में आज सुबह आठ बजे इन सभी नगरसेवकों को ‘शिवसेना बालासाहेब’ की सदस्यता दिलाई.
बता दें कि महाराष्ट्र की तीन बड़ी नगरपालिकाओं…मुंबई, ठाणे और नाशिक में चुनाव होने हैं. ऐसे में उद्धव गुट में यह टूट एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली ‘शिवसेना बालासाहेब’ के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है.
गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे दोनों ‘शिवसेना’ पर अपना दावा ठोक रहे थे. केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने अपने फैसले में शिवसेना के चुनाव चिन्ह ‘तीर और कमान’ को अंतिम फैसला होने तक सीज कर लिया. ECI ने शिंदे गुट को ‘शिवसेना बालासाहेब’ और उद्धव गुट को ‘शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे’ के बैनर तले चुनाव लड़ने की छूट दी.

एक दिन पहले ही शिवसेना-यूबीटी के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा था कि हम तीनों महानगरपालिकाओं के चुनाव के लिए तैयार हैं. लेकिन राज्य में कार्यरत शिंदे-फडणवीस सरकार की चुनाव में जाने की मानसिकता नहीं है, क्योंकि उन्हें अंधेरी उपचुनाव के बाद से पराजय का डर सता रहा है. वह नाशिक में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बीते कुछ वर्षों से बीजेपी हमारे साथ नहीं है, इसका मतलब ऐसा नहीं होता कि हमारे में हिंदुत्व नहीं है. शिवसेना के साथ कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के खिलाफ टीका-टिप्पणी की जा रही है. हम सभी को टारगेट किया जा रहा है. राज्य में छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ अन्य महापुरुषों का अपमान किया जा रहा था, तब उनके (एकनाथ शिंदे) मुंह पर ताला जड़ा हुआ था. इस बारे में कार्रवाई करने के बजाए वह नागपुर में उनके (देवेंद्र फडणवीस) साथ बैठे थे.