ब्रेकिंग न्यूज़

उधमपुर में बरातियों से भरी बस खाई में गिरी, 2 लोगों की मौत, 54 घायल!

रामनगर: उधमपुर के रामनगर इलाके में एक बस खाई में जा गिरी। रामनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर किया इलाके में एक तीखे मोड़ पर बरातियों से भरी बस करीब 150 फुट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 54 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय निवासियों और पुलिस ने घायलों को रामनगर अस्पताल में पहुंचाया। यहां से 15 लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुरूवार दोपहर करीब तीन बजे रामनगर के गुंदिया इलाके से बरातियों को लेकर बस (जेके14डी-5050) छतरेड़ी के लिए निकली थी। बस किया इलाके में पहुंची, तो एक तीखे मोड़ पर अनियंत्रित होकर 150 फीट गहरी खाई में जा गिरी।
हादसे में बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। कई बराती बस के बाहर घायल अवस्था में पड़े थे। स्थानीय निवासियों ने बस को खाई में गिरते देखा, तो बचाव के लिए दौड़ पड़े। पुलिस को भी सूचना दी। इसके बाद एसडीपीओ रामनगर डॉ. बिशम दुबे, एसएचओ पुष्पेंद्र सिंह और अन्य पुलिसकर्मी मौके के लिए रवाना हो गए। करीब एक घंटे में पुलिस भी पहुंच गई।
हादसे के बाद एसएसपी उधमपुर डॉ. विनोद कुमार, एसडीएम रामनगर गोपाल सिंह, तहसीलदार श्रीनाथ सुमन भी घायलों का हाल जानने के लिए रामनगर अस्पताल पहुंचे। 45 सीटर बस में 56 लोग सवार थे। हादसे की एक बड़ी वजह ओवरलोडिंग को भी माना जा रहा है, जिसकी वजह से मोड़ पर बस बेकाबू हो गई।
हादसे की सूचना मिलने के बाद रामनगर से दो एंबुलेंस को भेजा गया। पुलिस व स्थानीय निवासियों को जो भी वाहन मौके से गुजरता नजर आया, उसमें घायलों को बैठाकर रामनगर अस्पताल भेजा। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भेजी गई दो एंबुलेंस में सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया संभव नहीं था। इसलिए मार्ग पर गुजर रहे वाहनों की मदद ली गई। जिला अस्पताल पहुंचे घायलों का उपचार शुरू किया गया, तो डाक्टरों ने दो घायलों को मृत घोषित कर दिया, जबकि 56 घायलों का उपचार किया गया। प्राथमिक उपचार के बाद हालत में सुधार न होने पर 15 घायलों को जिला अस्पताल उधमपुर रेफर कर दिया। बाकी घायलों का रामनगर में उपचार किया जा रहा हैं।