ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

संजय राउत ने की शरद पवार से मुलाकात, मीडिया से नहीं की कोई बात!

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरूवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की। खास बात यह रही कि संजय राउत ने इस मुलाकात के बाद मीडिया से कोई बात नहीं की। इससे पहले वे लगातार मीडिया में चर्चा के केंद्र बने रहे। राउत अपने बयानों को लेकर शिवसेना के बागी विधायकों के निशाने पर रहे हैं।
शिवसेना के बागी विधायकों ने राज्यसभा सांसद संजय राउत पर अपनी पार्टी के नेताओं की बजाए राकांपा (एजेंट) अध्यक्ष के अधिक करीब होने का आरोप लगाया है।
गौरतलब है कि शरद पवार और संजय राउत ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के गठन में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना विधायकों के एक समूह की बगावत के कारण 29 जून को एमवीए सरकार गिर गयी थी। इस गठबंधन में शिवसेना के अलावा राकांपा और कांग्रेस भी शामिल थे। वहीँ शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने पिछले बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

सीएम बनने के बाद पहली बार ठाणे पहुंचे शिंदे
मुख्यमंत्री बनने के बाद एकनाथ शिंदे मंगलवार को पहली बार अपने गृहनगर ठाणे पहुंचे थे। यहां ढोल-नगाड़ों के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया। यह स्वागत खास इसलिए था, क्योंकि उनकी पत्नी लता एकनाथ शिंदे ने भी ढोल बजाकर अपनी खुशी जाहिर की।
सीएम शिंदे मंगलवार रात करीब 9.30 बजे ठाणे पहुंचे। वहां उनके समर्थकों ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया और उनकी कार पर फूल बरसाकर स्वागत किया। लोग उनसे मिलने के लिए कई घंटे बारिश में खड़े रहकर इंतजार करते रहे। शिंदे जैसे ही ठाणे पहुंचे समर्थकों ने बैंड बजना शुरू हुआ। ढोल बजाते वक्त शिंदे की पत्नी के चेहरे की खुशी देखने लायक थी।
शिंदे ने आनंद दिघे शक्तिस्थल और आनंद आश्रम पर शिवसेना के दिग्गज नेता आनंद दिघे को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा उद्धव ठाकरे के खिलाफ उन्होंने सिर्फ इसलिए बगावत की क्योंकि वे शिवसेना संस्थापक बालठाकरे की विचारधारा में यकीन रखने वाले लोगों को न्याय दिलाना चाहते थे।