ठाणेनागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: सरकार पर कोई संकट नहीं, सरकार को लेकर बयान देने का अधिकार सभी को है: एकनाथ

नागपुर: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के बयान को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार को लेकर बयान देने का अधिकार सभी को है। जिसको जो बोलना है वह स्वयं तय करें। राज्य सरकार पर कोई संकट नहीं है। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्य में महाविकास आघाड़ी सरकार के गठन के बाद से ही उसके गिरने की संभावना व चर्चा होते रही है। लेकिन तमाम आशंकाओं का कोई आधार नहीं है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार अच्छा काम कर रही है। राज्य में कोरोना की स्थिति को संभालने के लिए मजबूती से काम हो रहा है।

अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर बयानों पर शिवसेना नेता व राज्य के नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि इस विषय पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्हाेंने कहा- राम मंदिर को लेकर शिवसेना ने कभी राजनीति नहीं की है। यह शिवसेना के लिए राजनीति का मुद्दा नहीं बल्कि आस्था व श्रद्धा का विषय है। शिंदे ने यह भी कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने के पहले व बाद में भी अयोध्या गए थे। लिहाजा अब उनके अयोध्या जाने को लेकर सवाल का कोई महत्व नहीं रह जाता है। गडचिरोली के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे शनिवार को विमानतल पर संवाद माध्यम से चर्चा में वे बोल रहे थे।
मराठा समाज के युवाओं की शैक्षणिक सहायता के लिए काम कर रही सारथी संस्था के नेतृत्व को लेकर उन्होंने कहा कि संस्था का काम प्रभावित नहीं होगा। संस्था को आवश्यक निधि मिलने में कमी नहीं आने दी जाएगी।
अभिनेता सुशांत राजपूत की माैत के मामले पर कहा कि राज्य सरकार उचित जांच करा रही है। गडचिरोली में सड़कों की स्थिति व स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कहा कि प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक लेकर वे विकास योजनाओं के बारे में विचार करेंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को गडचिरोली जिले की स्थिति की जानकारी देंगे।

बता दें कि शुक्रवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस एक परिवार नहीं, बल्कि लिव-इन-रिलेशनशिप है। सरकार अपने आप गिर जाएगी। इस मामले में जब उनसे पूछा गया तो शिंदे ने कहा कि यह समय राजनीति का नहीं है। हमें साथ मिलकर कोरोना से उत्पन्न चुनौतियों से निपटना है।