बीडब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महिला और बाल कल्याण विकास मंत्री पंकजा मुंडे पर 106 करोड़ के मोबाइल घोटाले का आरोप..

मुंबई, महाराष्‍ट्र की महिला और बाल कल्याण विकास मंत्री पंकजा मुंडे पर उनके चचेरे भाई और NCP नेता धनंजय मुंडे ने मोबाइल खरीद में 106 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। विधान परिषद में विरोधी पक्ष के नेता मुंडे के अनुसार, पैनासोनिक एलुगा-17 मोबाइल फोन की कीमत ऑनलाइन 6,000-6,400 रुपये के बीच है। खुले बाजार में यह 6,499 रुपये में मिलता है, जबकि पंकजा मुंडे ने इसे 8,777 रुपये की दर से खरीदा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को तुरंत इस खरीद को रोकना चाहिए और जांच समिति बनानी चाहिए।
धनंजय मुंडे ने बताया कि पैनासोनिक एलुगा फोन को अप्रैल 2018 में लॉन्च किया गया था, लेकिन अब यह बंद हो गया है। यह बाजार में उपलब्‍ध नहीं है। धनंजय ने मैसर्स सिस्टेक आईटी सॉल्यूशन पर सरकार को न बिकने वाले स्टॉक बेचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यदि इसी मॉडल को 6,499 रुपये में खरीदा जा सकता है तो पंकजा मुंडे ने इसे इतनी महंगी कीमत पर क्यों खरीदा? गड़बड़ी की जांच की जानी चाहिए।

जानकारी के मुताबिक, पंकजा मुंडे ने 30 जिलों में 85,452 आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए 1.02 लाख मोबाइल फोन खरीदे थे। 28 फरवरी को जारी सरकार के प्रस्ताव में कहा गया, स्मार्टफोन को सूचना कंप्यूटर प्रौद्योगिकी के लिए खरीदा गया था, जो रियल-टाइम मॉनिटरिंग (आईसीटी-आरटीएम) योजना के लिए सक्षम था। ये फोन आंगनबाड़ी कर्मियों को सिम कार्ड और इंटरनेट पैक के साथ दिए गए। महिला और बाल विकास विभाग ने बेंगलुरु स्थित मैसर्स सिस्टेक आईटी सॉल्यूशन, प्राइवेट लिमिटेड से 5,100 अतिरिक्त हैंडसेट खरीदे थे।