ठाणेदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

एंटीलिया केस: मनसुख हिरेन के घर फिर पहुंची NIA की टीम

मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी की आवासीय इमारत एंटीलिया केस और व्यापारी मनसुख हत्याकांड की जांच में जुटी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम ने सोमवार को मनसुख के ठाणे स्थित घर का दौरा कर कारोबारी के स्वजन से मुलाकात की। यह जानकारी मुंबई पुलिस के अधिकारी ने दी। पुलिस के एनआईए टीम के सदस्य दोपहर बाद 2.15 बजे विकास पाम्स सोसयटी स्थित मनसुख हिरेन के फ्लैट पर पहुंचे। वहां उन्होंने मनसुख की पत्नी और बेटों से मुलाकात की। एनआईए टीम इस बात का भी पता लगाने में जुटी है कि क्या व्यापारी मनसुख हिरेन की हत्या कार में करने के बाद खाड़ी में फेंका गया था?
गौरतलब है कि 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के बहुमंजिला निवास स्थान एंटीलिया के बाहर विस्फोटक लदी संदिग्ध स्कॉर्पियो कार मिली थी। यह स्कार्पियो मनसुख हिरेन की थी। यह दूसरी बार है, जब एनआईए के वरिष्ठ अधिकारी मनसुख के घर पहुंचे। इससे पहले एनआईए की टीम ने 11 मार्च को मनसुख के घर जाकर पत्नी और बच्चों से बात की थी।
मनसुख का शव 5 मार्च को ठाणे में समुद्र की खाड़ी में मिला था। मनसुख की पत्नी ने हत्या का शक जताते हुए इन दोनों मामलों के मुख्य आरोपित मुंबई पुलिस के पूर्व एपीआई सचिन वाझे की भूमिका पर सवाल उठाए थे। जांच आगे बढ़ने के बाद वाझे के खिलाफ मनसुख की हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया। इस मामले की शुरुआती जांच महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने शुरू की। बाद में यह जांच एनआईए को सौंप दी गई।
इधर, उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक लदी कार बरामद होने और मनसुख हिरेन हत्या मामले में एक अदालत ने मुंबई पुलिस के अधिकारी रियाज काजी को 23 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। रियाज काजी मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाझे का सहयोगी है। सहायक पुलिस निरीक्षक रियाज काजी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 11 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को एनआईए हिरासत की अवधि खत्म होने के बाद काजी को अवकाश कालीन अदालत में पेश किया गया। इस पर अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया, क्योंकि एनआईए ने उनकी और हिरासत नहीं मांगी थी।