ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

एंटीलिया केस में NIA का एक और खुलासा- वाजे ने ही खरीदी थीं जिलेटिन छड़ें!

मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी मिली गाड़ी मामले में NIA ने एक और खुलासा किया है. NIA ने मामले में मुख्य आरोपी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया था. वाजे से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि गाड़ी से बरामद जिलेटिन की छड़ें सचिन वाजे ने ही खरीदी थी. जांच में पता चला है कि बरामद की गई छडे़ं नागपुर की सोलर इंडस्ट्रीज कंपनी द्वारा बनाई गई थी.
परन्तु अब तक मामले से यह साफ नहीं हो पाया है कि ये छड़ें वाजे ने कहां से और कब खरीदी थी. NIA अब मामले में कंपनी के लोगों को बुलाकर पूछताछ कर सकती है. मामले में कंपनी के मालिक का बयान दर्ज किया जा चुका है. जांच में पता चला है कि हर बॉक्स पर एक विशेष कोड होता है. इसकी मदद से छड़ें निकालने वाले के बारे में पता चल सकता है.

3 अप्रैल तक NIA की कस्टडी में वाजे
एंटीलिया केस में NIA ने अब तक 8वीं कार बरामद की है. निलंबित असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे फिलहाल 3 अप्रैल तक केंद्रीय जांच एजेंसी NIA की कस्टडी में है. NIA ने सचिन वाजे के सहयोगी अन्य पुलिस अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया है. अब तक हुई पूछताछ में NIA ने कई चौंका देने खुलासे किए हैं.

मुंबई के रेस्तरां पर मारा छापा
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को दक्षिण मुंबई के एक मशहूर रेस्तरां में छापा मारा. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईए के पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में गिरगांव क्षेत्र में स्थित रेस्तरां पर यह कार्रवाई की गई. यहां वाजे द्वारा मीटिंग किए जाने की जानकारी मिली थी. एनआईए ने रेस्तरां के कर्मचारियों और मालिकों से पूछा कि क्या मुख्य आरोपी निलंबित सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे अक्सर यहां आता था. क्या वह अकेले आता था, या किसी और के साथ आता था.
गौरतलब है कि एंटीलिया केस मामले में अब एनआईए एक और लग्जरी वाहन ढूंढ रही है जिसे वाजे चलाता था. एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले की तह तक जाकर सच्चाई जानने के लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

इस बीच भाजपा विधायक नीतेश राणे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे पर एक गंभीर आरोप लगाया है. एक स्थानीय न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में नितेश राणे ने आरोप लगाया है कि सचिन वाजे सीधा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को रिपोर्टिंग किया करता था साथ ही आदित्य ठाकरे के साथ भी वह ऑनकॉल रहा करता था. नीतेश राणे का दावा है कि सचिन वाजे तात्कालीन पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को रिपोर्ट करना तो दूर उससे डिस्कस भी नहीं करता था.

सीएम के ‘वर्षा’ बंगले में रहता था सचिन वाजे
नीतेश राणे का दावा है कि सचिन वाजे, मुख्यमंत्री के वर्षा बंगले में काफी समय तक रहा था. नीतेश राणे सवाल करते हैं कि आखिर सचिन वाजे ‘वर्षा’ में क्यों रहता था? वर्षा आखिर किसका निवास स्थान है? वर्षा बंगले में रहने की इजाजत सचिन वाजे को किसने दी थी?

स्कॉर्पियो चला रहा था वाजे का ड्राइवर, वाजे चला रहा था इनोवा
NIA सूत्रों के हवाले से एक और नई खबर सामने आ रही है. अब तक जो यह आशंका व्यक्त की जा रही थी कि अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी कार सचिन वाजे ने पार्क की थी वो खबर गलत साबित हो रही है. नई जानकारी के मुताबिक, विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो कार सचिन वाजे का ड्राइवर चला रहा था और उस स्कॉर्पियो के पीछे जो इनोवा गाड़ी आई थी, वो इनोवा गाड़ी सचिन वाजे चला रहा था. साथ ही विस्फोटक का इंतजाम किसी और ने नहीं, खुद सचिन वाजे ने किया था. सचिन वाजे ने ही वह विस्फोटक खरीद कर गाड़ी में रखा था और उस गाड़ी को मुकेश अंबानी के घर के बाहर पार्क करने के लिए अपने ड्राइवर से कहा था.