ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

ड्रग्स मामला: एजाज खान की मुसीबतें बढ़ीं; NCB हिरासत में रखने का आदेश

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता एजाज खान को मादक पदार्थों की तस्करी के साथ संबंध रखने के आरोप में मंगलवार देर रात एंटी-नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार कर लिया। यह स्पष्ट होने के बाद कार्रवाई की गई कि वह ड्रग माफिया फारूक बटाटा और उनके बेटे शादाब के साथ ड्रग में शामिल था।
एजाज खान को मुंबई से राजस्थान लौटने के बाद मंगलवार को एनसीबी ने एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया था। उन्हें उनकी कार से दक्षिण मुंबई के फोर्ट स्थित उनके कार्यालय लाया गया। करीब आठ घंटे तक पूछताछ के बाद कल देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी जांच से दवाओं के बॉलीवुड कनेक्शन के बारे में अधिक महत्वपूर्ण जानकारी उजागर होने की उम्मीद है।
माफिया फारूक के बेटे शादाब को पिछले सप्ताह एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। उसके पास से करीब 2 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई थी। शादाब की जांच में नशीली दवाओं के दुरुपयोग में शामिल कुछ हस्तियों के नाम सामने आए हैं। इसमें अभिनेता एजाज खान के बारे में विस्तृत जानकारी थी। इसलिए दस्ते ने उनकी ओर मार्च किया था।
जब वह मंगलवार को राजस्थान से मुंबई पहुंचे, तो उन्हें एनसीबी द्वारा नोटिस जारी किया गया था। इससे पहले एनसीबी ने अंधेरी में लोखंडवाला पर छापा मारा था। शादाब पहले से ही दवा के कारोबार में है। वह मुंबई में कई बॉलीवुड हस्तियों को ड्रग्स की आपूर्ति करने का काम करता है। उससे जुड़े कई महंगे वाहन जब्त किए गए हैं।

डिलीट कर देता था रिकॉर्डिंग
रिपोर्ट के मुताबिक, NCB जांच में पता चला है कि शादाब ही वह शख्स था जो एजाज तक ड्रग्स पहुंचाता था. इसके बाद एजाज इस ड्रग्स को बॉलीवुड से जुड़े लोगों तक पहुंचाता था. बताया जा रहा है कि एजाज के ज्यादातार क्लाइंट TV इंडस्ट्री से जुड़े लोग थे. इन तक ड्रग्स पहुंचाने के लिए एक्टर वॉट्सऐप के वॉइस नोट फीचर का इस्तेमाल करता था. ऑर्डर मिलते ही यह रिकॉर्डिंग को डिलीट कर देता था. साथ ही ड्रग्स को लेकर कस्टमर्स से सीरियल और फिल्म के नाम पर बने कोड में बात होती थी.

सुशांत की मौत के बाद खुला ड्रग्स का नेटवर्क
सुशांत सिंह की मौत के बाद बॉलीवुड और नशीली दवाओं के दुरुपयोग के बीच संबंध फिर से शुरू हो गया है। कई कलाकारों के नाम इस बार आगे आए हैं। उनमें से एक ‘बिग बॉस 7’ के रनर-अप अभिनेता एजाज खान का नाम था। एक विशेष एनडीपीएस अदालत के समक्ष उसकी चिकित्सकीय जांच की गई और उसे पेश किया गया। अदालत ने उसके बाद उसे तीन अप्रैल तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया।

आरोपों से इनकार किया
एजाज खान को 30 मार्च मंगलवार को एनसीबी अधिकारियों ने राजस्थान से मुंबई लौटने के बाद एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया था। इस बीच, एजाज ने गिरफ्तारी के बाद NCB द्वारा लगाए गए सभी आरोपों से इनकार किया है। आप निर्दोष हैं और आपके घर में केवल चार नींद की गोलियाँ मिली हैं। एजाज ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि उसकी पत्नी के गर्भपात के बाद गोलियां उसके लिए लाई गई थीं।

शादाब बत्ता के साथ एजाज का कनेक्शन?
एनसीबी अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि एजाज खान के दवा आपूर्तिकर्ता शादाब बत्ता के साथ संबंध थे। कुछ दिन पहले शादाब को एनसीबी ने 2 करोड़ रुपये की दवाओं के साथ गिरफ्तार किया था। शादाब बत्ता मुंबई के सबसे बड़े ड्रग सप्लायर फारूक बत्ता के बेटे हैं।

कौन हैं एजाज खान?
एजाज खान ने ‘रक्त चरित्र’, ‘अल्लाह के बंदे’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। उन्होंने ‘कहानी हमारे महान भारत की’, ‘करम अपना अपना’ जैसे धारावाहिकों में भी काम किया है। वह बिग बॉस 7 के सीजन के कारण विवादों के घेरे में थे।