ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहरशहर और राज्य

…जब BMC कर्मचारियों को कोविड-19 के सरकारी अस्पताल में दिलाई गई शपथ!

बीएमसी कर्मचारियों को शपथ दिलाते हुए सुभाष दलवी

मुंबई, (राजेश जायसवाल): गत बुधवार को घाटकोपर स्थित राजवाड़ी अस्पताल में स्वीपर का काम कर रहे एक कर्मचारी की बुखार और स्वास्थ्य समस्याओं के चलते मृत्यु हो गई. मृतक को डायबिटिक भी था और उसकी अब तक कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट नही आई है.
बता दें कि राजावाड़ी अस्पताल में कोरोना के मरीजों का इलाज भी चल रहा है. कर्मचारी की मौत के बाद अस्पताल में कार्यरत उनके सहयोगी साथी बुरी तरह से घबरा गए और अपनी स्वास्थ्य संबधी मुद्दे को लेकर मेडिकल सुपरिटेंडेंट के आफिस में घुस गए और कुछ बातों को लेकर अपना विरोध प्रकट किया. अपने साथी कर्मचारी की मौत से इनका मनोबल काफी गिर गया था, मामला काफी आगे बढ़ गया.

बृहन्मुम्बई महानगरपालिका के वरिष्ठ अधिकारी सुभाष दलवी (फ़ाइल फोटो)

मेडिकल सुप्रीटेंडेंट विद्या ठाकुर जब सभी कर्मचारियों को समझा रही थीं, उसी समय मामले को बढ़ता देख बीएमसी ने अपने फायर ब्रांड अधिकारी सुभाष दलवी को वहां भेजा. सुभाष दलवी ने पूरे स्थिति का जायजा लिया और अपने ओजस्वी शब्दों से सभी कर्मचारियों को प्रेरित करते हुए उनका मनोबल बढ़ाने का काम किया. दलवी ने उन्हें बताया कि किस तरह वो इस समय ‘कोरोना वॉरियर्स’ की भूमिका निभा रहे हैं और उन्हें आगे इसी तरह काम करने की शपथ दिलाई.

क्या शपथ दिलवाई गई?
कोरोना वायरस को हम रोकेंगे, मुंबई और कर्मचारी को सुरक्षित रखने के लिए कोरोना से हम लड़ेंगे, ऐसा हम सब प्रतिज्ञा लेते हैं. हम अपना ध्यान रखकर मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखकर दूसरों को भी जागरूक करेंगे, हम ऐसी प्रतिज्ञा लेते हैं.