ठाणेमनोरंजनमहाराष्ट्र

एकनाथ शिंदे बोले- उतर जाएगा नकली हिंदुत्व का ‘मुखौटा’…सुर्खियों में आने के लिए करते हैं मोदी की आलोचना

ठाणे: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने नरावत्रि के पहले दिन मां दुर्गे से आशीर्वाद लिया और फिर विपक्ष पर हमला बोला। ठाणे में नवरात्रि के पहले दिन देवी दुर्गा के रथ को खींचने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि राज्य की जनता बुद्धिमान है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत देगी।

सीएम ने कहा कि विपक्ष मोदी की आलोचना केवल चर्चा और लोगों की नजरों में आने के लिए करता है। मुख्यमंत्री के साथ इस मौके पर उनके बेटे और कल्याण लोकसभा सीट से सांसद श्रीकांत शिंदे भी मौजूद रहे। ठाणे को शिवसेना का गढ़ माना जाता है। इतना ही नहीं एकनाथ शिंदे ठाणे में ही रहते हैं।

रविवार को मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग हिंदुत्व की बात करते हैं, उन्हें कांग्रेस जैसी पार्टियों से हाथ मिलाने में कोई हिचकिचाहट नहीं हुई, जिसे शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे ‘हमेशा के लिए दफन’ करना चाहते थे।
शिंदे ने कहा कि आने वाले चुनावों में लोग ऐसे लोगों के नकली हिंदुत्व के ‘मुखौटे’ को उतार देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि घर में रहकर कोई चुनाव नहीं जीत सकता। रस्ते पर उतरकर, क्षेत्र में जाकर काम करना होगा, लोगों के साथ रहना होगा और उनकी समस्याओं का समाधान करना होगा। जिन लोगों ने नागरिकों को धोखा दिया और कांग्रेस से हाथ मिलाया, उन्हें यह दावा करने का कोई अधिकार नहीं है कि वे हिंदुत्व की रक्षा करते हैं।

‘हिंदुत्व विचारधारा’ में मिलावट जैसा
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आरोप लगाया कि शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने उन समाजवादियों को बढ़ावा देने का पाप किया है, जिन्होंने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का उनके जीवनकाल में अपमान और विरोध किया था।
शिंदे ने आरोप लगाया कि समाजवादी नेताओं के साथ हाथ मिलाने का कदम हिंदुत्व विचारधारा में ‘मिलावट’ करने जैसा है। शिंदे ने कहा, यहां तक कि बालासाहेब ठाकरे भी कांग्रेस और समाजवादियों से हाथ मिलाने के ऐसे कृत्य को माफ नहीं करेंगे। उद्धव ठाकरे ने उन समाजवादियों से हाथ मिलाकर पाप किया है जिन्होंने बालासाहेब ठाकरे का उनके जीवनकाल में अपमान और विरोध किया।