दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

ओवैसी बोले- चुनाव के दौरान दिखाने के लिए बीजेपी के पास केवल हिंदू-मुस्लिम लड़ाई होगी

नयी दिल्ली/हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को ‘नया नाटक’ करने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा और उसके वैचारिक संरक्षक आरएसएस पर जोरदार हमला बोला है। ओवैसी की ये टिप्पणी मदरसों के सर्वेक्षण और उसी के विध्वंस को लेकर चल रहे हंगामे के बीच आई है।
राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी गुजरात पहुंचे और उन्होंने भाजपा और आरएसएस को ‘नया नाटक’ करने के लिए कहा।
ओवैसी ने कहा, बीजेपी-आरएसएस अब नया ड्रामा कर रही है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत दिल्ली के मदरसे में गए थे लेकिन असम में मदरसे तोड़े जा रहे हैं, उत्तर प्रदेश में सर्वे किया जा रहा है।
ओवैसी ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा, बीजेपी के पास दिखाने के लिए कुछ नहीं है। वे केवल हिंदू-मुसलमानों को एक-दूसरे से लड़ते हुए दिखाएंगे।
उनकी टिप्पणी के बाद, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने 22 सितंबर को पुरानी दिल्ली में आजाद मार्केट मदरसा ताजवीदुल कुरान का दौरा किया, बच्चों के साथ बातचीत की और उनके लिए एक सलाह भी दी।
इससे पहले 22 सितंबर को ऑल इंडिया मुस्लिम इमाम संगठन के प्रमुख उमर इलियासी ने कहा था, मोहन भागवत राष्ट्रपिता और सबसे बड़े सामाजिक संगठन के मुखिया हैं. भागवत ने मदरसे के अंदर क्या पढ़ाया जाता है, इस बारे में बच्चों से बात की. भागवत ने बच्चों से कहा कि वे देश का भविष्य हैं और इसलिए उन्हें अपनी पढ़ाई और देश के लिए काम करने पर ध्यान देना चाहिए।
मदरसा के निदेशक महमूदुल हसन ने एएनआई से बात करते हुए कहा, आरएसएस प्रमुख लगभग एक घंटे तक मदरसे के अंदर रहे और शिक्षक और बच्चों से मिले। पहले उनकी मस्जिद और मदरसे की यात्रा ने सबका ध्यान खींचा, क्योंकि यह पहली बार है जब वे किसी मदरसे में गए हैं।
बता दें कि आरएसएस प्रमुख मुस्लिम समाज से लगातार संपर्क बढ़ाने के अभियान में भी लगे हुए हैं, पिछले महीने अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख इमाम उमैर अहमद इलियासी से भी मुलाकात की थी।